नवरात्रि के पहले दिन बांके बिहारी मंदिर के बाहर दिखी भारी भीड़, सोमवार से फिर होगा बंद

यह मंदिर कोरोना वारयस महामारी के कारण पिछले सात महीने से बंद था. पुलिस मौके पर पहुंची और कुप्रबंधन के लिए मंदिर के प्राधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मद्देनजर लागू सामाजिक दूरी के नियम की मथुरा (Mathura) में उस समय पूरी तरह अनदेखी की गई, जब शनिवार को यहां स्थित प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के बाहर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई.

यह मंदिर कोरोना वारयस महामारी के कारण पिछले सात महीने से बंद था. पुलिस मौके पर पहुंची और कुप्रबंधन के लिए मंदिर के प्राधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया. पुलिस उपाधीक्षक रमेश चंद तिवारी ने कहा, ‘महामारी के बीच मंदिर के बाहर भीड़ के लिए सही निर्णय नहीं लेने वाले मंदिर के अधिकारी जिम्मेदार हैं.’

Navratri 2020 : आज कीजिए मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, भगवान शिव के लिए की थी कठोर तपस्या

मंदिर प्रबंधक मनीष शर्मा ने कहा कि मंदिर परिसर में ऑनलाइन पंजीकरण के बाद सीमित लोगों के प्रवेश को अनुमति देने का फैसला किया गया था, लेकिन ऑनलाइन प्रणाली में कुछ दिक्कत आ गई, जिसे ठीक किया जा रहा है. दरअसल शनिवार को नवरात्रि का पहला दिन था. इसी लिए मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखी गई.

Navratri 2020 : नवरात्रि में रंगों का महत्व, जानिए किस दिन पहनें कौन से रंग के कपड़े

वहीं अब बताया जा रहा है कि बांके बिहारी मंदिर को सोमवार से एक बार फिर बन्द किया जा रहा है. मंदिर प्रबंधक ने बताया, “प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुझाव मिले हैं कि मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की जाए. जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू हो जाएगी, मंदिर फिर से खोला जाएगा.

(भाषा से इनपुट)

Related Posts