Chandra Grahan 2020 : साल के पहले चंद्रग्रहण का किस राशि पर होगा कैसा असर, जानिए

उपच्छाया चंद्र ग्रहण होने के चलते इस बार चंद्र ग्रहण पर सूतक नहीं लगेगा, पर फिर भी कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें ग्रहण के समय विशेष ध्यान रखने की जरुरत है.

10 जनवरी, 2020 यानि आज साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा हैं. यह उपच्छाया चंद्र ग्रहण है, जो कि पूर्ण चंद्र ग्रहण नहीं होता है. ऐसा माना जाता है कि ग्रहण का प्रभाव राशियों के अनुसार 15 दिनों तक रहता है.

उपच्छाया चंद्र ग्रहण होने के चलते इस बार चंद्र ग्रहण पर सूतक नहीं लगेगा, पर फिर भी कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें ग्रहण के समय विशेष ध्यान रखने की जरुरत है. चलिए जानते हैं कि इस चंद्र गहण किस राशि पर कितना और क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष

यह चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों पर खास प्रभाव नहीं डालेगा. अगर काफी समय से आपको कोई काम रुका हुआ है तो वह पूरा हो सकता है. इसके अलावा करियर में भी बदलाव हो सकता है. सेहत का खास ख्याल रखने की जरुरत है.

वृष

थोड़ा पारिवारिक कलेश हो सकता है. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है. करियर को लेकर भी थोड़ा कठिन समय है, इसलिए कुछ भी नया काम करने से पहले उसके बारे में सोचने की जरुरत है.

मिथुन

यह चंद्र ग्रहण आप पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा. कहीं पर रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. अगर आप बिजनेस करते हैं तो इसमें कामयाबी मिल सकती है.

कर्क

स्टूडेंट हैं तो यह चंद्र ग्रहण आपके लिए शुभ है. नई जॉब ढूंढ रहे हैं तो सफलता मिल सकती है. अपनों का खास ख्याल रखने की जरुरत है.

सिंह

कार्यस्थल पर किसी से वेवजह न झगड़ें. करियर को लेकर कोई खुशखबरी मिल सकती है.

कन्या

बिजनेसमैन हैं तो कोई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं पारिवारिक जीवन में भी उथल-पुथल मच सकती है. इस चंद्र ग्रहण पर कुछ भी बोलने से बचें.

तुला

प्रेमी के साथ किसी अन्य व्यक्ति को लेकर झगड़ा हो सकता है. पारिवारिक मामलों में भी परेशानी आ सकती है. करियर को लेकर थोड़ा सावधानी बरतें.

वृश्चिक

इस चंद्र ग्रहण आपको विशेष ध्यान रखने की जरुरत है. करियर में बड़ा बदलाव आने की संभावनाएं हैं.

धनु

मैरिड लाइफ में उथल-पुथल मच सकती है. करियर को लेकर भी थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है.

मकर

यह चंद्र ग्रहण मकर राशि वाले के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा. हालांकि लव लाइफ में थोड़ा अड़चन आ सकती हैं.

कुंभ

आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है. करियर में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. पारिवारिक रिश्तों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है.

मीन

यह चंद्र ग्रहण मीन राशि वालों पर खास प्रभाव नहीं डालेगा. करियर में भी सफलता मिलने के आसार हैं.