केवल 14,463 रुपये में लें मारुति की नई कार चलाने का मजा, जानें पूरी स्कीम

सब्सक्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन को अपग्रेड कर सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार कीमत पर कार की खरीद कर सकते हैं.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 2:43 pm, Thu, 24 September 20
Maruti Suzuki launches car subscription plan in Delhi NCR and Bengaluru

देश की सबसे बड़ी कारमेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd) ने लोगों के लिए व्हीकल सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम लॉन्च किया है. मारुति सुजुकी ने दिल्ली (Delhi), NCR (नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम) और बेंगलुरु के लोगों के लिए ‘मारुति सुजुकी सब्सक्राइब’ (Maruti Suzuki Subscribe) लॉन्च की है. मारुति सुजुकी ने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन (ORIX Corporation), जापान की सब्सिडियरी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया (ORIX Auto Infrastructure Services India) के साथ गठजोड़ किया है. कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब प्रोग्राम के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरिना (Maruti Suzuki Arena) से नयी स्विफ्ट (Swift), डिजायर (Dzire), विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और एर्टिगा (Ertiga) जबकि नेक्सा (Nexa) से नई बलेनो (New Baleno), सियाज (Ciaz) और एक्सएल6 (XL6) लेने का विकल्प चुन सकते हैं. इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक गाड़ी के मालिक बने बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर गाड़ी खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा.

ये भी पढ़ें- अब सिर्फ एक रुपये में घर ले जाएं हीरो-होंडा या TVS की कोई भी बाइक, जानें ये शानदार ऑफर

14,463 रुपये में चलाएं नई मारुति कार
कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक एक से चार साल के लिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. इसके लिए मासिक शुल्क 14,463 रुपये (टैक्स सहित) शुरू होता है. इस शुल्क में मेंटेनेंस, जीरो डेप्रिसिएशन इंश्योरेंस और 24×7 रोड साइड असिस्टेंस की सुविधा मिलती है. सब्सक्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन को अपग्रेड कर सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार कीमत पर कार की खरीद कर सकते हैं.

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत, ग्राहक अपने नाम पर गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के लिए सफेद नंबर प्लेट चुन सकते हैं या फिर काला नंबर प्लेट जो ओरिक्स के नाम पर गाड़ी रजिस्टर्ड होगा. बता दें कि पिछले महीने, उसने माइल्स ऑटोमोटिव (Myles Automotive) के साथ मिलकर हैदराबाद और पुणे में पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया था.