Kia Sonet: किया मोटर्स ने लॉन्च की स्मार्ट अर्बन कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट, जानें क्या है कीमत

सोनेट एसयूवी (Kia Sonet) के 1.5-लीटर डीजल वेरिएंट में दो ऑप्‍शन मिलते हैं- 6-स्पीड मैनुअल के साथ और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ. दोनों वेरिएंट के लिए पावर और टॉर्क आउटपुट (Torque Output) अलग-अलग हैं.

विश्व के सबसे बड़े वाहन निमार्ताओं में शामिल किया मोटर्स कापोर्रेशन ने ‘किया सोनेट’ (Kia Sonet) को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस सब-फ़ोर मीटर एसयूवी सोनेट की शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपए है. इसका निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित किया के डेवलपमेंट सेंटर में किया गया है. सोनेट किया की बिल्कुल नई स्मार्ट अर्बन कॉम्पैक्ट एसयूवी है. यह सेल्टॉस के बाद ब्रांड का लेटेस्ट मेड इन इंडिया ग्लोबल प्रोडक्ट है. नई सोनेट के साथ ही, किया मोटर्स ने उभरते हुए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंटर किया है और अपने सेगमेंट के पहले फीचर्स के साथ नए मानदंड भी स्थापित किए हैं.

कस्टमर्स को किया सोनेट में 11 कलर ऑप्शन्स मिलेंगे. जिसमें इंटेंस रेड, बेज गोल्ड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रैविटी ग्रे, स्टील सिल्वर, इंटेलिजेंसी ब्लू, ग्लेशियर वाइट पर्ल, क्लियर वाइट, इंटेंस रेड के साथ ऑरोरा ब्लैक पर्ल, बेज गोल्ड के साथ ऑरोरा ब्लैक पर्ल और ग्लेशियर वाइट पर्ल के साथ ऑरोरा ब्लैक पर्ल कलर शामिल हैं.

एपल ने नए फेसेस के साथ लॉन्च किया वॉचओएस 7, यूजर को मिलेंगे कई वर्कआउट फीचर

स्पोर्टी लुक को बेहतर बनाते हैं रियर विंडस्क्रीन 

सड़क पर मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नई सानेट में किया के डीएनए के अंदर रची-बसी बेहतरीन स्टाइल और प्रीमियर और यूथफुल अपील को शामिल किया गया है. कॉम्पैक्ट बॉडी में अपनी डायनामिक झलक दिखाते हुए सोनेट कई तरह की स्टाइलिंग विशेषताएं दिखाती है, ताकि यह पूरी दुनिया की सड़कों पर अलग ही दिख सके. इसमें किया की पहचान बनी टाइगर नोज ग्रिल, दिल की धड़कन जैसे जलने वाले एलईडी डीआर एल (दिन में चलने वाली लाइट) और आगे नीचे की ओर लगी फ्रंट स्किड प्लेट शामिल हैं. इसके सी-पिलर्स का खास डिजाइन और ढांचे के साथ रियर विंडस्क्रीन इसके स्पोर्टी लुक को बेहतर बनाते हैं. दिल की धड़कन की तरह चलने वाली एलईडी टेल लैंप रियर की शोभा बढ़ाते हैं.

यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए WhatsApp में जुड़ेंगे नए आइकन, कॉल बटन में होगा बदलाव

इस सेगमेंट की तकरीबन सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए सोनेट कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश की गई है. दो गैसोलीन इंजनों का एक ऑप्शन – एक स्मार्टस्ट्रीम 1.2-लीटर चार-सिलेंडर और शक्तिशाली 1.0 टी-जीडीआई (टबोर्चाज्र्ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन) – और एक कुशल 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन पांच ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैं. इसमें पांच और 6-स्पीड मैनुअल, एक सहज सात-स्पीड डीसीटी 6-स्पीड ऑटोमैटिक और किया के नए 6-स्पीड स्मार्टस्ट्रीम इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) शामिल हैं. यह किया की एक तकनीकी सफलता है, जो क्लच पेडल की अनुपस्थिति के कारण थकावट मुक्त ड्राइविंग का अनुभव देता है. हालांकि इसमें एक मैनुअल ट्रांसमिशन के रूप में ड्राइवर कंट्रोल मौजूद है. इस सेगमेंट में पहली बार, सोनेट भी अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करती है.

माइलेज और रफ्तार

7DCT के साथ सोनेट का माइलेज 18.3 किलोमीटर प्रति लीटर रहेगा और यह कार 11.3 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी. iMT के साथ किया सोनेट का माइलेज 18.2 किलोमीटर प्रति लीटर होगा और यह 12.3 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीट प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी. 6MT डीजल सोनेट 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और 12.3 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है. वहीं 6AT सोनेट 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और 11.8 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Facebook ने मिलाया Ray-Ban से हाथ, जल्द लॉन्च होगा फैशनेबल स्मार्ट ग्लास

Related Posts