रैपिडो ने 14 शहरों में शुरू की ऑटो सर्विस, कंपनी में जुड़े 20 हजार से अधिक ड्राइवर-पार्टनर

रैपिडो की योजना 2020 तक भारत के 50 शहरों में ऑटो सर्विस का विस्तार करने की है. यह सर्विस एक्स्ट्रा लो सर्विस कॉस्ट के साथ मीटर की कीमत पर उपलब्ध होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बाइक टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर रैपिडो ने गुरुवार को 10 राज्यों के 14 शहरों में अपनी ऑटो सर्विसएं शुरू कर दी हैं. कंपनी के अनुसार, इसकी यह सर्विस यात्रियों को अपने घर के आराम और सुरक्षा से अपने रोजमर्रा के आवागमन के लिए ऑटो बुक करने की अनुमति देगी. रैपिडो ने कहा कि यह ऑटो चालकों और ग्राहकों के लिए दी जाने वाली सर्विसेज के लिए प्राइस स्टैंडर्डाइजेशन लाएगा.

रैपिडो के को-फाउंडर अरविंद शंकर ने कहा, कोरोना महामारी के बीच बाइक टैक्सी के बाद ऑटो सबसे पसंदीदा माध्यम के रूप में उभरा है. यह मार्केट काफई व्यापक है और इसका सिर्फ पांच फीसदी हिस्सा ही ऑनलाइन हो सका है.”

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई BMW की सबसे किफायती सेडान, कीमत 39.3 लाख से शुरू

यह सर्विस एक्स्ट्रा लो सर्विस कॉस्ट के साथ मीटर की कीमत पर उपलब्ध होगी. कंपनी की योजना 2020 तक भारत के 50 शहरों में ऑटो सर्विस का विस्तार करने की है. यह लॉन्च का पहला फेज है और रैपिडो ने कहा कि यह अब तक 20,000 ऑटो कैप्टन (ड्राइवर-पार्टनर) को अपने साथ जोड़ चुकी है.

ये भी पढ़ें- हीरो के इस स्कूटर पर मिल रहा 15000 तक का डिस्काउंट, जानें ऑफर

कोरोना को लेकर खास खयाल

बता दें रैपिडो ने सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया है. कंपनी ने कहा कि वह इन-एप नोटिफिकेशन के माध्यम से ग्राहकों को विभिन्न शहरों की स्थिति और सुरक्षा निर्देशों के बारे में अपडेट करती रहेगी. रैपिडो के ‘कैप्टन्स’ यानी ड्राइवरों को राइड स्वीकार करने के लिए ऑन-ड्यूटी जाने से पहले आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल करना और हर समय मास्क पहनना जरूरी है . इसके अतिरिक्त हेलमेट के साथ-साथ सैनिटाइजर, हेयर नेट रखना भी अनिवार्य किया गया है. इस बीच ग्राहक अपना राइड पूरा करने के बाद, कैप्टन द्वारा मास्क न पहनने या सैनिटाइजर का उपयोग नहीं करने के बारे में फीडबैक दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अब SUV सेगमेंट में मारुति का बड़ा दांव, हर 6 महीने में लॉन्च करेगी एक नई एसयूवी

Related Posts