टाटा की इस कार ने रिकॉर्ड टाइम में बेचे 3 लाख यूनिट्स

टाटा मोटर्स अपनी सभी कारों और SUV गाड़ियों पर 100% रोड फंडिंग दे रही है. ग्राहक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म ‘क्लिक टू ड्राइव’ (Click to Drive) पर किसी भी तरह की जानकारी, कार की बुकिंग और टेस्ट ड्राइव अपने नजदीकी डीलर से घर बैठे ले सकते हैं.

Tata Tiago

Tata Motors की टियागो (Tata Tiago) हैचबैक ने इंडियन मार्केट में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. हाल ही में कंपनी की तरफ से इस कार की 3 लाख यूनिट्स का प्रॉडक्शन किया है. कंपनी ने सिर्फ 4 साल में ये रिकॉर्ड बनाया है. मार्केट में इस कार का मुकाबला हुंडई सैंट्रो, रेनो क्विड 1.0, डैटसन रेडी-गो 1.0, मारुति सुजुकी सिलेरियो और वैगन आर जैसी कारों से रहा है. टाटा मोटर्स ने टियागो हैचबैक को साल 2016 में लॉन्च किया था.

Tata Motors ने इस साल की शुरुआत में टियागो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था. इस वर्जन में टियागो के फ्रंट लुक में बदलाव किए गए हैं और कार में नया बंपर, ग्रिल और हेडलैम्प्स दिए गए हैं. ये कार बीएस6 वाले 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है.

ये भी पढ़ें- टाटा की ये डीजल कार हुई 40 हजार रुपए सस्ती, ऐसे मिलेगा फायदा

बता दें कोरोना (Corona) संक्रमण की रोकथाम के चलते लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स स्पेशल ऑफर के तहत 5000 रुपए की EMI पर अपनी टियागो (Tiago) कार दे रही है. साथ ही कंपनी ने डॉक्टर और पुलिस के लिए स्पेशल ऑफर निकाले थे.

‘की टू सेफ्टी’ पैकेज

टाटा मोटर्स ने सबकी सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ‘की टू सेफ्टी’ (Keys to Safety) पैकेज निकाला है. आसान फाइनेंसिंग, सस्ते EMI और लंबे समय के लिए लोन की सुविधा के साथ कोरोना से लड़ने वाले फ्रंटलाइन योद्धाओं (Frontline Warriors) के लिए स्पेशल ऑफर इस पैकेज की खासियत है.

ग्राहक 4-स्टार GNCAP सेफ्टी से लैस टियागो कार को 6 महीनों तक 5000 रुपए प्रति महीने की EMI और 5 लाख रुपए तक के आसान लोन पर ले जा सकते हैं. EMI की किश्त को अपनी सुविधानुसार 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही आखिरी किश्त भरते समय 3 वैल्यू ऑफर भी मिल सकते हैं, जिसमें वो आखिरी बुलेट EMI के साथ लोन का पूरा पैसा देकर कार का मालिकाना हक ले सकते हैं. फाइनेंसिंग में कोई दिक्कत होने पर ग्राहक कार कंपनी को वापस भी लौटा सकते हैं या फिर उसे दोबारा फाइनेंस करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- क्रूजर बाइक बनाने वाली हार्ले डेविडसन ने भारत में बंद किया अपना कारोबार

ऑनलाइन ले सकते हैं बुकिंग, टेस्ट ड्राइव की जानकारी

इसके अलावा टाटा मोटर्स अपनी सभी कारों और SUV गाड़ियों पर 100% रोड फंडिंग दे रही है. कंपनी ने स्पेशल ऑफर के चलते फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिस के लिए 45,000 तक के स्पेशल बेनिफिट भी निकाले हैं. ग्राहक हाल ही में शुरु किए गए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म ‘क्लिक टू ड्राइव’ (Click to Drive) पर किसी भी तरह की जानकारी, कार की बुकिंग और टेस्ट ड्राइव अपने नजदीकी डीलर से घर बैठे ले सकते हैं. कंपनी ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) को ध्यान में रखते हुए अपने 270 शोरूम और 318 वर्कशॉप भी खोले हैं.

कार खरीदने से जुड़े हुए सभी काम ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं और बहुत ज़रूरी होने पर ही सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर ही कोई मीटिंग बुलाई जाती है. गाड़ी के इंश्योरेंस और रजिस्ट्रेशन से जुड़े सभी कागज़ ईमेल के जरिए आदान प्रदान करने की सहूलियत भी टाटा मोटर्स दे रही है. ग्राहक के कहने पर टेस्ट ड्राइव की सुविधा केवल चुनिंदा लोकेशनों पर ही दी जा रही है. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए केवल एक ही लोग बैठ सकते हैं. हर ड्राइव के बाद गाड़ी को सैनीटाइज़ भी किया जाए इसका भी पूरा ध्यान कंपनी रख रही है.

ये भी पढ़ें- बजाज ऑटो के नए मार्केटिंग कैंपेन में दिखा पल्सर NS200 का नया लुक, क्या है कंपनी का इशारा?

Related Posts