मजदूरों को अपने साथ प्‍लेन में बिठाकर पटना छोड़कर आए AAP सांसद संजय सिंह

संजय ने कहा, ''आज मैंने अपने सांसद (MP) कोटे में पूरे एक साल के लिए मिलने वाले कुल 34 मुफ्त हवाई जहाज यात्रा के टिकटों का इस्तेमाल उन बिहारियों के लिए किया है जो दिल्ली (Delhi) में फंसे थे और कुछ कारणों से जल्द से जल्द अपने गांव वापस आना चाह रहे थे.''
AAP MP sanjay singh help bihari migrants, मजदूरों को अपने साथ प्‍लेन में बिठाकर पटना छोड़कर आए AAP सांसद संजय सिंह

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से दिल्ली में फंसे बिहार के प्रवासी मजदूरों को आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद (MP) और बिहार प्रभारी संजय सिंह बुधवार को मजदूरों को साथ लेकर हवाई जहाज से पटना एयरपोर्ट पर उतरे. पटना एयरपोर्ट पर मौजूद मीडिया को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि, “बिहार सरकार अपने प्रवासी मजदूरों, कामगारों और छात्रों को सम्मान के साथ बिहार बुलाने में फेल साबित हो गई है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

संजय ने कहा, ”आज मैंने अपने सांसद कोटे में पूरे एक साल के लिए मिलने वाले कुल 34 मुफ्त हवाई जहाज यात्रा के टिकटों का इस्तेमाल उन बिहारियों के लिए किया है जो दिल्ली में फंसे थे और कुछ कारणों से जल्द से जल्द अपने गांव वापस आना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार की गलत नीतियों के शिकार हज़ारों बिहारी प्रवासी मजदूरों को आम आदमी पार्टी की ओर से, हम लोगों ने पचासों बसों और ट्रेनों के माध्यम से अपने खर्च पर बिहार भिजवाने का काम किया है.”

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना (Corona) का डर ख़त्म होते ही सभी मजदूर दिल्ली वापस आ जाएंगे. अभी ये लोग अपने घरवालों से मिलने को परेशान हो रहे थे. संजय ने बताया की कुछ और लोगों के सहयोग से आने वाले दिनों में भी प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट से लाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार मजदूरों के प्रति संवेदनहीन हो चुकी है. करोड़ों लोगों को एक बार में पहुँचाने की क्षमता रखने वाली भारतीय रेल इन्हें अब तक इनके घर नहीं पहुंचा पाई. पिछले कुछ महीनों से इन्हें बस यहां-वहां दौड़ाया जा रहा है और इसके पीछे बेतुके तर्क दिए जा रहे हैं.

समाज में सभी को अच्छे तरीके से बराबरी की जिंदगी जीने का हक है. मैंने इन भाइयों के दर्द को नहीं देख पा रहा था, इसलिए इस दिशा में थोड़ी सी कोशिश की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts