24 घंटे के अंदर दो युवतियों के अधजले शव बरामद होने से बिहार में सनसनी

बक्सर के बाद समस्तीपुर में युवती की अधजली लाश मिली है. दोनों ही शवों की पहचान नहीं हो सकी है.

बिहार के बक्सर और समस्तीपुर में पिछले 24 घंटे में दो युवतियों के अधजले शव बरामद होने से हड़कंप मच गया है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बुधवार को बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया ‘बिहार में बच्चियों के साथ रोज सैकड़ों दुष्कर्म हो रहे हैं लेकिन सरकार के सरदार इन असाधारण घटनाओं पर आहत होना तो दूर, दो शब्द संवेदना और खेद के भी प्रकट नहीं करते. बिहार के सत्ताधारी राम जाने क्यों दुष्कर्मियों की दरिंदगी, क्रूरता और जघन्यता पर आहत नहीं होते.’

एक अन्य ट्वीट करते हुए राबड़ी देवी ने लिखा ‘बिहार में दुष्कर्म की ऐसी वीभत्स घटनाएं असामान्य, अनैतिक और असंवेदनशील सरकार में सहज, सरल और सामान्य बन चुकी हैं. समाज, संवेदनाएं और सरकार सब मर चुकी है. दुष्कर्मियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बजाय सत्तासीन लोग खुद ऐसे घिनौने अपराधों में शामिल होकर उन हैवानों की ढाल बन रहे हैं. बहन बेटियों के साथ जघन्य क्रूरता हो रही है. वह किसी भी सभ्य इंसान और लोकतांत्रिक सरकार को शर्मिंदा करने के लिए काफी है.’

नहीं हो सकी मृतका की पहचान

बता दें कि मंगलवार को बक्सर जिले के इटाढ़ी में एक युवती का अधजला शव बरामद हुए 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बुधवार को समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र में एक और युवती का अधजला शव मिला. समस्तीपुर जिले के दमदौली चौर गांव में तंबाकू के खेत में युवती का शव बरामद किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने गोही पंचायत के दमदौली चौर गांव स्थित तंबाकू के खेत से युवती का अधजला शव बरामद किया.

वारिसनगर के थाना प्रभारी प्रसुंजय कुमार ने आईएएनएस को बताया कि युवती की उम्र लगभग 20-22 वर्ष लग रही है. प्रथम दृष्ट्या ये कहीं और हत्या कर शव को यहां लाकर जलाने का मामला लग रहा है. युवती की पहचान अभी नहीं हो पाई है लेकिन हाथ में चूड़ियां और लहठी है जिससे आशंका है कि युवती नवविवाहिता है. शव अर्धनग्न स्थिति में बरामद किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम को समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में एक युवती का अधजला शव बरामद हुआ था. पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि मृतका की गोली मारकर हत्या करने के बाद शव को जलाने की कोशिश की गई है. युवती की पहचान नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें:

‘मुझे हल्के में मत लेना, गांव में आग लगवा दूंगा,’ दारोगा की दबंगई का Video viral
गाजियाबाद सुसाइड केस : दीवार पर जिसका नाम लिखा था, पकड़ा गया वो ‘राकेश वर्मा’
आंध्र प्रदेश में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुजारी गिरफ्तार