RJD को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री Ali Ashraf Fatmi ने दिया इस्तीफा, मधुबनी से लड़ेंगे चुनाव

टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने शनिवार को पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी थी और मधुबनी लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.
Mohammad Ali Ashraf Fatmi, RJD को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री Ali Ashraf Fatmi ने दिया इस्तीफा, मधुबनी से लड़ेंगे चुनाव

दरभंगा: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी(Mohammad Ali Ashraf Fatmi) ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने फिर दोहराया कि 18 अप्रैल को वह मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन करेंगे.

फातमी ने इसके पहले मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. वह दरभंगा से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से नाराज चल रहे थे. फातमी ने यहां कहा कि मंगलवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया था, ऐसे में पार्टी में रहने का कोई औचित्य नहीं था.

उन्होंने हालांकि यह भी कहा, “अगर तेजस्वी इतनी ही कड़ाई से पार्टी चलाना चाहते हैं तो तेजप्रताप यादव पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. तेजप्रताप लालू-राबड़ी मोर्चा बनाकर कई क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं, फिर भी कार्रवाई नहीं हुई.” तेजस्वी के व्यवहार से नाराज फातमी ने कहा कि तेजस्वी की जितनी उम्र है, उससे अधिक समय से वह इस दल में हैं.

ये भी पढ़ें, दूसरे चरण में 95 सीटों पर डाले जाएंगे वोट, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

चार बार दरभंगा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके फातमी कथित तौर पर इस चुनाव में भी दरभंगा से टिकट चाह रहे थे, परंतु राजद ने वहां से अब्दुल बारी सिद्दिकी को उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद उन्होंने मधुबनी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, परंतु मधुबनी सीट महागठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी के खाते में चली गई.

Related Posts