अमित शाह ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- नीतीश कुमार ही होंगे बिहार NDA के नेता

गठबंधन में झगड़ों को लेकर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन में हमेशा झगड़े होते हैं, इन झगड़ों को हमेशा एक स्वस्थ गठबंधन का पैरामीटर माना जाना चाहिए.

केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में NDA के नेता नीतीश कुमार होंगे. उन्होंने ये बात एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कही.

इससे पहले अटकलें लगाईं जा रहीं थीं कि बिहार में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ सकती है. हाल ही में बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में आई बाढ़ को लेकर नीतीश सरकार पर तीखे सवाल दागे थे. जाहिर है कि 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव होंगे. इसलिए बीजेपी अध्यक्ष का ये बयान बिहार चुनाव के लिए अहम माना जा रहा है.

गठबंधन ‘अटल’ है

बीजेपी-जेडीयू के बीच अनबन की खबरों को विराम देते हुए अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों का गठबंधन ‘अटल’ है. गृह मंत्री ने कहा, ‘जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी चुनाव में एक साथ नीतीश जी के नेतृत्व में ही उतरेंगी. ये एकदम स्पष्ट है.’

गठबंधन में हमेशा झगड़े होते हैं

अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर, दोनों पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही हैं और राज्य में वे वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.

गठबंधन में झगड़ों को लेकर अमित शाह ने कहा कि गठबंधन में हमेशा झगड़े होते हैं, इन झगड़ों को हमेशा एक स्वस्थ गठबंधन का पैरामीटर माना जाना चाहिए. शाह ने कहा कि बस मत-भेद मन-भेद में नहीं बदलना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

चुन-चुन कर एक-एक घुसपैठिए को 2024 तक देश से बाहर निकाल देंगे: अमित शाह

RSS का विस्‍तार हुआ तेज, 2010 के बाद खुलीं 20 हजार नई शाखाएं