Bihar विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने जा रही BJP, अगले सप्ताह Amit Shah की E-Rally

इन सबके बीच भाजपा के एक वर्ग को लगता है कि प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की बहुत आलोचना हो रही है और इससे भाजपा को नुकसान हो सकता है.
Amit Shah to address virtual rally next week for Bihar Vidhan Sabha elections, Bihar विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने जा रही BJP, अगले सप्ताह Amit Shah की E-Rally

अगले हफ्ते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की होने वाली वर्चुअल रैली में बिहार (Bihar) के सियासी समीकरणों और भाजपा और जडयू गठबंधन की स्थिति साफ हो सकती है. इस साल के अंत में होने वाले संभावित बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रचार शुरू करने जा रही है. केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह नौ जून से प्रचार की शुरुआत करेंगे.

इन सबके बीच भाजपा के एक वर्ग को लगता है कि प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बहुत आलोचना हो रही है और इससे भाजपा को नुकसान हो सकता है. अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को किसी भी तरह से दरकिनार करना भाजपा के लिए जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि नीतीश को बिहार में अभी भी लोकप्रिय समर्थन प्राप्त है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

भाजपा के भीतर नीतीश कुमार के विरोधी भी 50-50 सीटों के विभाजन की मांग मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन अमित शाह ही 50-50 पार्टनरशिप पर राजी हुए, और राज्य में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर आगे किया.

वीडियो कांफ्रेंसिंग और फेसबुक लाइव से रैली

बिहार भाजपा अध्यक्ष, संजय जायसवाल ने सोमवार को बताया कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह वीडियो कन्फ्रेंस, फेसबुक लाइव के जरिए एक सभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि इस वर्चुअल सभा की पूरी तैयारी कर ली गई है.

जायसवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य इस वर्चुअल सभा (Virtual rally) में राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों के कम से कम एक लाख लोगों को शामिल करना है. उन्होंने बताया कि इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ज़े पी़ नड्डा फेसबुक लाइव के जरिए दक्षिण बिहार के पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी रणनीति को लेकर बातचीत करेंगे. जायसवाल ने नरेंद्र मोदी सरकार पार्ट दो के एक साल पूरा होने पर उन्होंने सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि “केंद्र सरकार के लिए बिहार हमेशा प्राथमिकता में रहा है.

RJD मनाएंगी ”गरीब अधिकार दिवस’

बिहार को केंद्र से मिलने वाली हिस्सेदारी से दोगुनी राशि दी जा रही है. महाराष्ट्र का अपना संसाधन 74 फीसदी है तो केंद्र से 26 फीसदी राशि मिलती है, जबकि बिहार का अपना संसाधन 26 फीसदी तो केंद्र से 74 फीसदी राशि मिलती है. वहीं दूसरी ओर बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी RJD इस दिन को ‘गरीब अधिकार दिवस’ के रूप में मनाने जा रही है. तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि वर्चुअल रैली गरीबों की मजाक है, ये लोग इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशान हुए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts