Bihar में आज से BJP के चुनाव प्रचार का आगाज, Virtual Rally को संबोधित करेंगे अमित शाह

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) वीडियो कन्फ्रेंसिंग, फेसबुक लाइव के जरिए सभा को संबोधित करेंगे. वर्चुअल सभा (Virtual rally) में राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों के कम से कम एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है.
Amit Shah to address virtual rally today, Bihar में आज से BJP के चुनाव प्रचार का आगाज, Virtual Rally को संबोधित करेंगे अमित शाह

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की मुख्य सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से नाराजगी और फिर इस तरह की खबरों को लोजपा के खारिज करने के बाद आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) बिहार में डिजिटल रैली करेंगे. यह रैली बिहार में चुनावी बिगुल मानी जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की आज की वर्चुअल रैली में बिहार (Bihar) के सियासी समीकरणों और भाजपा और जडयू गठबंधन की स्थिति साफ हो सकती है. इस साल के अंत में होने वाले संभावित बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ये प्रचार की शुरुआत है.

अमित शाह की इस रैली के बीच भाजपा के एक वर्ग को लगता है कि प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बहुत आलोचना हो रही है और इससे भाजपा को नुकसान हो सकता है. हालांकि अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को किसी भी तरह से दरकिनार करना भाजपा के लिए जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि नीतीश को बिहार में अभी भी लोकप्रिय समर्थन प्राप्त है.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह वीडियो कन्फ्रेंसिंग, फेसबुक लाइव के जरिए सभा को संबोधित करेंगे. वर्चुअल सभा (Virtual rally) में राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों के कम से कम एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ज़े पी़ नड्डा फेसबुक लाइव के जरिए दक्षिण बिहार के पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे.

कोरोना संकट और अंदरूनी कलह

आपको बता दें कि लोजपा (LJP) ने पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाया था. हालांकि, LJP अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने यह साफ किया था कि चाहे वह नीतीश कुमार के साथ जाएं या अपना मन बदलें, वह BJP के साथ ही रहेंगे, लेकिन अब लोजपा ने यह भी साफ कर दिया है कि एनडीए की ओर से बिहार में मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बनाए जाने को लेकर पार्टी नाराज नहीं है. उन्होंने कहा कि हम सवाल इसलिए उठाते हैं ताकि सरकार में सुधार हो. प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर नीतीश सरकार को और गंभीर होना चाहिए.

दरअसल चिराग पासवान के पिता और भारत सरकार में मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कोरोना संकट के समय बिहारी मजदूरों के घर वापसी न कराने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने राज्य सरकार पर यह आरोप लगाया था कि वह इस संकट से निपटने में कारगर नहीं रही. पासवान ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ़ की.

RJD मनाएंगी ”गरीब अधिकार दिवस’

इन सबके बीच बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी RJD आज के दिन को ‘गरीब अधिकार दिवस’ के रूप में मनाने जा रही है. तेजस्वी यादव ने पटना में कहा था कि अमित शाह की वर्चुअल रैली गरीबों की मजाक है, ये लोग इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशान हुए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts