बिहार बाढ़ पीड़ितों को अमिताभ बच्चन ने दिया सहारा, दान किए 51 लाख रुपये

बिहार में आई प्राकृतिक आपदा के कारण मैं काफी आहत हूं, इस आपदा से प्रभावित लोगों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं: अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक यूं ही नहीं कहा जाता. वो अपने काम के अलावा वे कई सामाजिक मुद्दों पर सक्रिय रहते है. हाल ही में उन्होंने बिहार में भीषण बाढ़ और जलभराव की बाढ़ त्रासदी से पीड़ित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान किए हैं.

बिग बी ने अपने प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र के माध्यम से बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को चेक सौंपा. इसके साथ ही सीनियर बच्चन ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नाम एक चिट्ठी भी लिखी है.

Bihar Flood, बिहार बाढ़ पीड़ितों को अमिताभ बच्चन ने दिया सहारा, दान किए 51 लाख रुपये

इस चिट्ठी में बच्चन ने लिखा है कि, ‘बिहार में आई प्राकृतिक आपदा के कारण मैं काफी आहत हूं, जिनका भी जीवन इस आपदा से प्रभावित हुआ उनके प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. बिहार में मानव जीवन सही तरीके से बहाल हो सके इसके लिए 51 लाख का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में सौंपा है.’

साथ ही उन्होंने पत्र में ये भी लिखा की बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए उन्होंने अपने पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति से भी प्रचार प्रसार किया है और जनता से अपील की है कि बिहार के लोगों की जितना संभव हो सके मदद की जाए.

Bihar Flood, बिहार बाढ़ पीड़ितों को अमिताभ बच्चन ने दिया सहारा, दान किए 51 लाख रुपये

हाल ही में बिहार की राजधानी पटना बारिश के कारण पानी-पानी हो गई थी. कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. पटना की राजेंद्र नगर और कंकड़बाग कॉलोनी सबसे ज्यादा प्रभावित थी.