अनंत सिंह के सुपारी वाले Viral Audio पर गरमाई सियासत, विधायक को मिला नोटिस

पुलिस ने एफएसएल में आवाज का सैंपल देने से संबंधित नोटिस विधायक के सरकारी आवास पर चिपका दिया है.

नई दिल्ली: भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी देने के मामले में मोकामा विधायक अनंत सिंह पर शिकंजा कस गया है. भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या करने गए तीनों शूटरों ने तो अनंत सिंह का नाम लिया ही है. अब एक ऑडियो टेप के जरिए हत्या की साजिश को बुनने की कहानी सामने आ गई है.

वॉयस सैंपल टेस्ट के बाद होगा साफ
वॉयस सैंपल टेस्ट से अब ये साफ होगा कि सुपारी देनेवाली आवाज अनंत सिंह की है या फिर नहीं. इस बीच पुलिस ने एफएसएल में आवाज का सैंपल देने से संबंधित नोटिस विधायक के सरकारी आवास पर चिपका दिया है. उनसे एक अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे बिहार पुलिस मुख्यालय स्थित एफएसएल कार्यालय में ‘आवाज परीक्षण’ के लिए पेश होने को कहा गया है.

अनंत सिंह मोकामा से विधायक हैं लेकिन सिर्फ इतना ही परिचय इनका नहीं है. ये बिहार के बाहुबली नेता में शुमार किए जाते हैं. अपराध और विवादों से इनका पुराना नाता है. खौफ ऐसा कि कोई भी इनके खिलाफ अपना मुंह नहीं खोलता है. एक समय अनंत सिंह नीतीश कुमार के करीबी थे. लेकिन सियासत के तानेबाने में रिश्ते इस कदर उलझे कि दोनों के बीच दूरियां बढ़ गईं.

…तो अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय
अब अनंत सिंह के दामन पर गुनाह का एक और बड़ा दाग लगा है. साजिश का एक ऑडियो टेप सामने आया है जिसमें मोकामा के एक और अपराधी ठेकेदार भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश रचने की कहानी है. हालांकि अभी ये पुष्टि होना बाकी है कि ऑडियो में आवाज अनंत सिंह की ही है.

अब एक अगस्त को विधायक को अपनी आवाज का सैंपल एफएसएल में देना होगा. इसके बाद ऑडियो और विधायक की आवाज का मिलान कराया जायेगा. अगर एफएसएल की रिपोर्ट में विधायक की आवाज होने की बात पर मुहर लगी तो फिर अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय है लेकिन इन सबके बीच अनंत सिंह फरार हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-

आज़म खान के विधायक बेटे अब्‍दुल्‍ला हिरासत में, फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाने का आरोप

बर्थडे पर यूरोप जाने वाली थी, सूटकेस में मिली इंस्‍टाग्राम स्‍टार की गला कटी लाश

Apple के लिए बेस्ट है भारत, तीसरी तिमाही में मिले ग्रोथ पर बोले टिम कुक