बिहार में जानलेवा लू, पिछले 24 घंटों में 45 की मौत, 100 से अधिक अस्पताल में भर्ती

गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने 14 लोगों की मौत होने की पुष्टि की, जबकि एक अन्य जिला अधिकारी ने नवादा में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है.

पटना: बिहार में लू के कारण पिछले 24 घंटों में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं. औरंगाबाद, गया और नवादा जिलों में लू लगने के कारण ये मौतें हुई हैं. गया और पटना का शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया.

‘दर्जनों का चल रहा इलाज’
औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने शनिवार देर रात तक लू के कारण 27 लोगों की मौत होने की पुष्टि की. उन्होंने कहा, “विभिन्न अस्पतालों में दर्जनों लोगों का इलाज चल रहा है.”

गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने 14 लोगों की मौत होने की पुष्टि की, जबकि एक अन्य जिला अधिकारी ने नवादा में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है. दोनों जिलों में लू प्रभावित 60 से अधिक लोगों का इलाज किया जा रहा है.

4 लाख का मुआवजा देने की घोषणा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मौतों पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के परिजनों को 4 लाख रुपया का मुआवजा देने की घोषणा की है. सरकार ने मृतकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर लू को लेकर चेतावनी भी जारी की है और लोगों को दिन के समय बाहर जाने पर अपना ध्यान रखने की सलाह दी है.
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की मौजूदगी में बच्ची की मौत, मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से 91 की गई जान

मुजफ्फरपुर में AES का कहर: बच्‍चों को सही इलाज मिले, जारी है टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम

मुजफ्फरपुर में AES से 90 बच्चों की मौत: मासूमों को मिले सही इलाज, जारी है टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम

Related Posts