TV9 भारतवर्ष की खबर का असर, बिहार के कॉलेज में बुर्का पहनने पर जुर्माना नहीं लगेगा

पहले बताया गया था कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस कोड में कॉलेज आना होगा. स्टूडेंट्स कॉलेज में 'बुर्का' नहीं पहन सकते. अगर वह बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा.

पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज में स्टूडेंट्स के लिए एक अनोखा निर्देश जारी किया गया. इसमें कहा गया था कि कॉलेज में बुर्का पहनकर आने पर छात्राओं को 250 रुपये का जुर्माना देना होगा. वहीं, इस मामले में TV9 भारतवर्ष की लगातार कवरेज का असर दिखा, जिसके बाद कॉलेज की प्रिसिंपल श्यामा राय ने खुद इस मामले को संज्ञान में लिया.

इस बारे में कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय का कहना है कि जो छात्राएं बुर्का पहनकर आना चाहती हैं आएं लेकिन कैंपस में प्रवेश करते ही बुर्का उतार कर क्लास में बैठना होगा. वहीं शनिवार के दिन उन्हें छूट है. उस दिन पर उन पर ड्रेस कोड लागू नहीं होता.

बता दें कि पहले बताया गया था कि सभी छात्रों को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस कोड में कॉलेज आना होगा. स्टूडेंट्स कॉलेज में ‘बुर्का’ नहीं पहन सकते. अगर वह बुर्का पहन कर आते हैं तो उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा.

वहीं जैसे ही इस बारे में छात्राओं को मालूम चला तो उन्होंने इस नियम पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है. ऐसा लग रहा है जैसे कोई नियम जबरदस्ती उनपर थोपा जा रहा है.

ये भी पढे़ं – पीके और सुशील मोदी में ट्विटर वॉर, किशोर बोले- इनकी क्रोनोलॉजी भी बिल्कुल क्लियर है

Related Posts