Bihar: शादी-अंतिम संस्कार में शामिल 400 लोगों में 111 Corona Positive, प्रशासन की उड़ी नींद

शादी में करीब 300 मेहमान आए थे. जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने शादी में केवल 50 मेहमानों को शामिल करने की अनुमति दी हुई है.

बिहार (Bihar) में पटना (Patna) के पालीगंज में हुई एक शादी ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ाकर रख दी है. शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत हो गई. अब दूल्हे की शादी और अंतिम संस्कार में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय दूल्हे की 15 जून को जब शादी हुई तब उसमें कोरोनावायरस के लक्षण (Symptoms of Coronavirus) थे. इसके दो दिन बाद उसकी मौत हो गई.

111 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पटना के चीफ मेडिकल ऑफिसर राज किशोर चौधरी ने बताया कि करीब 400 लोग शादी और अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे. उनमें से 111 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. बाकी अन्य लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट कर रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

हालांकि डॉक्टर यह निश्चित तौर पर कहने के लिए तैयार नहीं हैं कि दूल्हा ही अन्य लोगों में फैले संक्रमण का सोर्स था, क्योंकि टेस्ट किए जाने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

दूल्हा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर था, जो कि शादी के एक हफ्ते पहले ही दिल्ली से पटना अपने घर लौटा था. शादी के पहले से उसमें कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए थे. लक्षण दिखने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन परिवार ने उसे बाद में डिस्चार्ज करा लिया और शादी का आयोजन किया.

जो 200 शादी में आए वो अंतिम संस्कार में भी पहुंचे

शादी में करीब 300 मेहमान आए थे. जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शादी में केवल 50 मेहमानों को शामिल करने की अनुमति दी हुई है. शादी के दो दिन बाद दूल्हे की मौत हो गई. 200 लोग जो शादी में शरीक हुए थे वो अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए.

अधिकारियों का कहना है कि न तो दूल्हा के रिश्तेदार और न ही दूल्हन कोरोनावायरस पॉजिटिव पाई गई है. अधिकारियों ने शादी और अंतिम संस्कार दोनों में मेहमानों की संख्या पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के संभावित उल्लंघन की जांच शुरू कर दी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts