सरकार बनी तो मंत्रिमंडल में होंगे शामिल, NDA मीटिंग से पहले बोले नीतीश कुमार

एग्जिट पोल पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "एग्जिट पोल किसी का कम किसी का ज्यादा एक पक्ष है, लेकिन लोगों का मिजाज शुरू से लग रहा था. शुरु से जो हमें स्पष्ट तौर पर दिख रहा था,नतीजा वही होगा."

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने EVM में गड़बड़ी की बातों को सिरे से नकार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि NDA को बहुमत मिलने का उनको पूरा भरोसा है, हार की घबराहट में विपक्षी दल EVM पर सवाल खड़े कर रहे हैं. सीएम नितीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर, अयोध्या मामले पर और पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर अपनी बात रखी.

नीतीश कुमार ने EVM में गड़बड़ी की बातों पर कहा, “शुरू से ही हम EVM के हिमायती रहे हैं. अमूनन जो चुनाव हारने लगते हैं वो लोग ये बाते करते हैं. इन बातों मे कोई दम नहीं है. ये बताता हैं कि नतीजा क्या होगा. हमे बहुमत मिलेगा पूरा भरोसा है.”

एग्जिट पोल पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “एग्जिट पोल किसी का कम किसी का ज्यादा एक पक्ष है, लेकिन लोगों का मिजाज शुरू से लग रहा था. शुरु से जो हमें स्पष्ट तौर पर दिख रहा था,नतीजा वही होगा.” मंत्रिपरिषद में बोलते हुए नीतीश ने कहा कि, “NDA के घटक दल हैं. अगर सरकार बनी तो मंत्रिपरिषद में शामिल होंगे हीं.”

ये भी पढ़ें: नागपुर में RSS के भैयाजी जोशी से मिले नितिन गडकरी, बंद दरवाजों के पीछे हुई बातचीत

RJD नेता तेजस्वी यादव के मतदान नहीं करने पर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा, ये संवैधानिक मर्यादा नहीं है. यदि आपने वोट नही डाला तो बताना चाहिए क्यों नही डाला वोट. ये लोग मुझ पर किस-किस तरह की बात कह रहे थे, जो नहीं करनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें: वोटर लिस्‍ट में तेजस्‍वी की गलत फोटो पर भड़कीं राबड़ी, चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

सीएम नितीश ने ये भी कहा कि विधानसभा चुनाव अप्मने समय से ही होगा. विशेष दर्जे के सवाल पर नीतीश ने कहा कि, “विशेष दर्जा सर्व-सहमति से विधान मंडल से पारित हुआ. बिहार जैसे राज्य को विशेष दर्जा मिलना चाहिए. 2006 से हमारी मांग जारी है. हम लगातार प्रयास करते रहेंगे. जिन अन्य राज्यो को जरूरत है उन्हें भी मिलना चाहिए.”

अयोध्या मामले पर नीतीश कुमार ने कहा कि, “न्यायालय का पक्ष ही मान्य होगा. धारा 370 पर हमने स्टैंड क्लिर कर दिया है. धारा 370 को कोई समाप्त नही कर सकता. BJP का अलग विचार है. एलायंस में भी फैसला विचार कर के ही होता है.” पश्चिम बंगाल पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा,  “पश्चिम बंगाल में विचित्र स्थिति है. जो हुआ अच्छा नही है. चुनाव कहीं भी फेयर होना चाहिए.”