बिहार: उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी घर में फंसे, NDRF ने निकाला बाहर, बारिश का अलर्ट

डिप्टी सीएम सुशील मोदी के साथ ही दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सतेंद्र नारायण सिंह और जीतन राम मांझी के घरों में भी पानी घुस गया है.
Bihar Flood, बिहार: उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी घर में फंसे, NDRF ने निकाला बाहर, बारिश का अलर्ट

बिहार में बारिश और बाढ़ की चपेट में केवल आम ही नहीं बल्कि खास लोग भी आए हैं. सरकार में नंबर-2 और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी इससे नहीं बच पाए. डिप्टी सीएम के पटना के राजेंद्र नगर इलाके में स्थित घर में पानी घुस गया है. सुशील मोदी को बचाने के लिए बचाव दल को आना पड़ा.

बिहार में बीते तीन-चार दिनों से भयंकर बारिश हो रही है. बारिश के पानी में पूरा पटना डूब गया है. डिप्टी सीएम सुशील के साथ ही दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सतेंद्र नारायण सिंह और जीतन राम मांझी के घरों में भी पानी घुस गया है. बाढ़ की वजह से आम जनता का बहुत बुरा हाल है.

Bihar Flood, बिहार: उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी घर में फंसे, NDRF ने निकाला बाहर, बारिश का अलर्ट

बाढ़-बारिश से अब तक 29 की मौत
रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में बारिश और बाढ़ की वजह से 29 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर बिहार के कई जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं. राज्य में कई जगह बाढ़ का पानी घरों, दुकानों और अस्पतालों में घुस गया है. बारिश की वजह से ट्रेनों की आवाजाही, सड़क परिवहन और विमान के संचालन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

Bihar Flood, बिहार: उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी घर में फंसे, NDRF ने निकाला बाहर, बारिश का अलर्ट

 

शारदा सिन्हा भी फंसी थीं घर में
गौरतलब है कि बिहार की जानी-मानी लोकगायिका शारदा सिन्हा भी अपने घर में फंस गई थीं. बाद में कड़ी मशक्कत के बाद बचाव दल ने उन्हें घर से बाहर निकाला. पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित सिन्हा ने सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाई थी. इसके बाद उन्हें सुरक्षित घर से बाहर निकाला गया.

गंगा, कोसी, गंडक, बागमती, महानंदा जैसी बड़ी नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे कई जगहों पर बांध टूटने का खतरा पैदा हो गया है. जल संसाधन विभाग ने संबंधित अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है और जिला अधिकारियों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें-

पानी पानी बिहार की राजधानी पटना, नगरवासी पूछ रहे हैं- कहां है स्मार्ट सिटी?

बिहार की बाढ़ में जलपरी बनी मॉडल, पानी के बीच कराया फोटोशूट

हरियाणा: BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, योगेश्वर दत्त-बबीता फोगाट को भी मिला टिकट, देखें पूरी LIST

Related Posts