बिहार: JDU सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

बैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गई है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महतो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा.
JDU MP Baidyanath Prasad Mahato dies, बिहार: JDU सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार के वाल्मीकिनगर से जनता दल युनाइटेड (JDU) के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का शुक्रवार शाम निधन हो गया. वे 72 वर्ष के थे. उनके निधन पर JDU के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है.

महतो के परिजनों के मुताबिक, वे इन दिनों बीमार थे और दिल्ली अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में दो पखवाड़े से भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान शुक्रवार की शाम करीब सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

उनके निधन की खबर से बिहार में शोक की लहर छा गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महतो के निधन पर दुख और शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि बैद्यनाथ प्रसाद महतो अपने संसदीय क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी रुचि थी. उन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारियों का भी कुशलतापूर्वक निवर्हन किया था. वे 2009 और 2019 में वाल्मीकिनगर से सांसद निर्वाचित किए गए.

उन्होंने आगे कहा, “अपने आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च स्थान प्राप्त किया. उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. मेरा महतो जी से काफी लम्बे समय से राजनीतिक रिश्ता था और वे विश्वस्त सहयोगी थे. उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से दुखी हूं. उनका निधन राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है.”

नीतीश ने कहा कि महतो का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

–IANS

ये भी पढ़ें:

बिहार विधानसभा में लगातार दूसरा बड़ा फैसला, जाति आधारित जनगणना कराने का प्रस्ताव पास

Related Posts