मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: ब्रजेश ठाकुर के होटल समेत 12 अचल संपत्तियां जब्त

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की प्रॉपर्टी जिले के मिठनपुरा के रामबाग में है.

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम यौन हिंसा मामले के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर ED ने शिकंजा कसा है. मंगलवार को ED की टीम ने ब्रजेश ठाकुर के होटल समेत 12 अचल संपत्तियों को जब्त किया है. ED की छह सदस्यीय टीम ने इस मामले में कार्रवाई की. करीब चार घंटे तक कार्रवाई चली.

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले ने बिहार को पूरे देश में शर्मसार कर दिया है. इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) कर रही है. साथ प्रवर्तन निदेशालय भी कार्रवाई कर रही है.  प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के घर पर पहुंची और संपत्ति जब्‍त होने की कार्रवाई शुरू की. फिलहाल ब्रजेश ठाकुर अभी जेल में बंद है.

मिल रही जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की प्रॉपर्टी जिले के मिठनपुरा के रामबाग में है. वहां ED की टीम देर शाम पहुंच गई. टीम में कई वरीय अधिकारी भी शामिल हैं. इतना ही नहीं, टीम के साथ स्‍थानीय जिला पुलिस बल और महिला सिपाही को भी रखा गया. वहीं संपत्ति जब्‍त करने पहुंची टीम को देखने स्‍थानीय लोग भी एकट्ठा हो गए.

ED की टीम ब्रजेश और उसकी संस्था की सभी संपत्तियों का आकलन कर रिपोर्ट पहले ही ले लिया. इसे लेकर ED मुख्यालय के आदेश पर तीन सितंबर को प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर का निर्देश दिया गया था. रिपोर्ट में कहा गया था कि ब्रजेश ठाकुर व उसके परिवार के सदस्यों के एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति की सभी संपत्तियों को कब्जे में लिया जाए.