नीतीश की पुलिस खंगाल रही है RSS समेत 19 सहयोगी संगठनों की कुंडली

बिहार सरकार का एक आदेश सामने आया है और इसके बाद खलबली मची है.

बिहार में पुलिस की स्पेशल ब्रांच की इंटेलिजेंस विभाग को आजकल खास काम सौंपा गया है. नीतीश कुमार चाहते हैं कि हफ्तेभर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े 19 संगठनों की कुंडली खंगालकर शासन को भेजी जाए.

स्पेशल ब्रांच की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति, धर्म जागरण सम्नयव समिति, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, हिंदू राष्ट्र सेना, राष्ट्रीय सेविका समिति, शिक्षा भारती, दुर्गा वाहिनी, स्वेदशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय रेलवे संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अखिल भारतीय शिक्षक महासंघ, हिंदू महासभा, हिंदू युवा वाहिनी, हिंदू पुत्र संगठन के पदाधिकारियों का नाम और पता हफ्तेभर में भेजा जाए.

rss, नीतीश की पुलिस खंगाल रही है RSS समेत 19 सहयोगी संगठनों की कुंडली

ये आदेश 28 मई को स्पेशल ब्रांच के सभी डिप्टी एसपी को जारी किया गया है, मगर कॉपी अभी ही सामने आई है. जब मीडिया ने इस बाबत जानकारी चाही तो आला अधिकारी चुप्पी साध गए. हालांकि कुछेक ने कहा कि ये रुटीन काम है.

वहीं बिहार सरकार के आदेश पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने कहा कि बिहार सरकार का पुलिस के ज़रिए संघ के लोगों के बारे में जानकारी जुटाना गंभीर बात है. इस पर बीजेपी और संघ दोनों गंभीरता से ले रही है.