STET Exam: एडमिट कार्ड पर साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो, मेल कैंडिडेट ने पीटा माथा

बिहार बोर्ड से सिर्फ एक मामले में गलती नहीं हुई बल्कि कई और कैंडिडेट भी इसका शिकार बने हैं. कुछ लोगों के एडमिट कार्ड पर सब्जेक्ट कोड भी गलत छपे हुए हैं.

बिहार बोर्ड की बड़ी लापरवाही के चलते एक पुरुष कैंडिडेट को काफी परेशान होना पड़ रहा है. हुआ यूं कि बोर्ड ने कैंडिडेट ऋषिकेश कुमार के STET एग्जाम के एडमिट कार्ड पर साउथ एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर लगा दी है. इस बात से परेशान ऋषिकेश अब सुधार के लिए बोर्ड के चक्कर काटते फिर रहे हैं. बावजूद इसके समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया है. इससे पहले बिहार के इंजीनिरिंग के पेपर में सनी लियोनी को भी टॉपर बना दिया गया था.

कई लोग हुए बोर्ड की लापरवाही का शिकार

ऋषिकेश ने जब बोर्ड की वेबसाइट से STET का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया तो उसमें अनुपमा की तस्वीर प्रिंट होकर आई, ऋषिकेश को ये समझ नहीं आया कि आखिर गड़बड़ कहां हुई. बोर्ड से सिर्फ ऋषिकेश के मामले में गलती नहीं हुई बल्कि कई और कैंडिडेट भी इसका शिकार बने हैं. कई मेल परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड पर फीमेल्स और फीमेल्स के एडमिट कार्ड पर मेल की फोटो लगी हुई है. इसके अलावा 2 पेपर की बजाय सिर्फ एक ही पेपर का एडमिट कार्ड भी जारी हुआ है. वहीं कुछ लोगों के सब्जेक्ट कोड भी गलत छपे हुए हैं.

अनुमपा परमेश्वरन कौन हैं?

अनुपमा साउथ की एक्ट्रेस हैं. उन्होंने तेलुगु, मलयालम, तमिल, और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है. साल 2015 में उनकी पहली फिल्म प्रेमम वर्ष रिलीज हुई थी. फिल्म जेम्स एंड एलिस में उन्होंने पृथ्वीराज सुकुमारन के साथ काम किया था और इस फिल्म से उन्हें पहचान भी मिली.

नए सिरे से जारी होगा एडमिट कार्ड

ऋषिकेश की शिकायतों के बाद बिहार बोर्ड हरकत में आया है और उनका एडमिट कार्ड जमा करवा लिया गया है. बोर्ड ने भरोसा दिलाया है कि नए सिरे से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

28 जनवरी होगी STET की परीक्षा

STET (Secondary Teachers Eligibility Test) की परीक्षा 28 जनवरी को होनी है, यानि परीक्षा में सिर्फ 7 दिन ही बचे हैं. परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी. बिहार में STET की परीक्षा कई साल बाद होने जा रही है. एग्जाम की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है बावजूद इसके कैंडिडेट्स को मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि 7 दिन में बिहार बोर्ड अपनी गलतियां कैसे सुधरता है.

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल, सभरवाल और सुनील यादव में कौन कितना भारी, पढ़ें- नई दिल्ली सीट की पूरी जानकारी

Related Posts