RJD को झटका, लालू यादव को छोड़ नीतीश का दामन थामेंगे समधी चंद्रिका राय

पार्टी बदलने का फैसला करते ही नीतीश कुमार के प्रति चंद्रिका राय के सुर में भी नरमी आई है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की कर रहा है.

दिल्ली के चुनावी दंगल के बाद अब अगला नंबर बिहार विधानसभा चुनाव का है. ऐसे में बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल को गहरा झटका लगा है. दरअसल पार्टी प्रमुख लालू यादव के समधी चंद्रिका राय ने RJD छोड़ कर नीतीश कुमार के जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल होने का फैसला कर लिया है.

नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की पर

चंद्रिका राय ने बताया कि उन्होंने जेडीयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद चंद्रिका राय ने कहा कि RJD छोड़कर वह जल्द ही JDU में शामिल होंगे. पार्टी बदलने का फैसला करते ही नीतीश कुमार के प्रति चंद्रिका राय के सुर में भी नर्मी आई है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार तरक्की कर रहा है.

कई नेता हैं पार्टी ने नाखुश

इसी के साथ राय का कहना है कि RJD के कई नेता और विधायक भी उनके संपर्क में हैं और कई लोग पार्टी से निराश भी चल रहे हैं. हालांकि जब चंद्रिका राय से पूछा गया कि क्या वह आगामी विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएंगे, तो इस पर फिलहाल उन्होंने कोई विचार नहीं किया है. इस पर बाद में चर्चा होगी.

लोकसभा चुनाव से ही बढ़ गई थी खटास

चंद्रिका राय ने भले ही ये फैसला आगामी विधानसभा चुनाव के पहले लिया हो, लेकिन इसकी पटकथा पिछले लोकसभा चुनाव में ही लिखी जा चुकी थी. दरअसल लालू यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के लिए छपरा (सारण) संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का टिकट मांग रही थीं. इसको लेकर वो लगातार दवाब भी यादव परिवार पर बना रही थीं. इस घटना के बाद से तेज प्रताप और ऐश्वर्या के संबंधों में खटास बढ़ गई थी.

ये भी पढ़ें: जयवीर ने किया पुनिया का समर्थन, कहा- बीजेपी को नाम बदलकर नाथूराम गोडसे कर लेना चाहिए