चिराग पासवान संभालेंगे LJP की कमान, आज होगा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का ऐलान

केंद्रीय मंत्री और पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान के सरकारी आवास 12, जनपथ पर आज बैठक होगी. इसमें अध्यक्ष पद को लेकर नाम की घोषणा होगी.
Chirag Paswan Lok Janshakti Party, चिराग पासवान संभालेंगे LJP की कमान, आज होगा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का ऐलान

लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान पार्टी सांसद चिराग पासवान को सौंपी जाएगी. मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है. केंद्रीय मंत्री और पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान के सरकारी आवास 12, जनपथ पर आज बैठक होगी. मंगलवार दोपहर 12 बजे होने वाली इस बैठक में अध्यक्ष पद के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी.

बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ सारे प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. रामविलास के पुत्र व जमुई के सांसद चिराग पासवान इस समय पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं. पिछले दिनों रामविलास पासवान ने भी अपने बेटे चिराग को पार्टी की कमान सौंपने के स्पष्ट संकेत दे दिए थे. हालांकि चिराग काफी पहले से पार्टी के अहम फैसलों में शामिल होते रहे हैं.

सूत्रों की मानें तो फैसला अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. 28 नवंबर को पटना में LJP पार्टी के स्थापना दिवस पर सदस्यता अभियान शुरू करेगी. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान अब पार्टी में संरक्षक की भूमिका में रहेंगे.

ये भी पढ़ें-

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ मोदी की मुलाकात, निशाने पर रहा आतंकवाद

भारत ने ठुकराई RCEP डील, कांग्रेस बोली- विपक्ष के मजबूत विरोध का नतीजा

Related Posts