बिहार में खुला देश का पहला खादी मॉल, जानिए यहां क्या-क्या मिलेगा

इसमें राज्य की तमाम खादी संस्थाओं द्वारा उत्पादित खादी वस्त्रों की बिक्री होगी. सभी खादी वस्त्रों पर 20 प्रतिशत छूट दी जाएगी.

बिहार की राजधानी पटना में राज्य के खादी ग्रामोद्योग विभाग का पहला खादी मॉल खुल गया है. देश के पहले मॉडर्न खादी मॉल में लोगों को बिहार में उत्पादित सभी प्रकार के खादी वस्त्र और ग्रामोद्योग से जुड़ी चीजें एक छत के नीचे मिल सकेंगी.

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को पटना में पूर्वी गांधी मैदान स्थित नवनिर्मित बिहार खादी मॉल (Khadi Mall) का उद्घाटन किया.

CM नीतीश कुमार ने मॉल का शुभारंभ करने के बाद हर फ्लोर पर जाकर उपलब्ध वस्तुओं के संबंध में जानकारी ली. अपने लिए कपड़े सिलवाने का ऑर्डर भी दिया और इस मॉल के पहले ग्राहक बने.

खादी के नाम पर खोले जाने वाला यह देश का पहला सबसे बड़ा मॉल है. पहले खादी में किड्स वेयर का प्रावधान नहीं था. इस मॉल में बच्चों के लिए भी किड्स वेयर उपलब्ध हैं.

इसमें राज्य की तमाम खादी संस्थाओं द्वारा उत्पादित खादी वस्त्रों की बिक्री होगी. सभी खादी वस्त्रों पर 20 प्रतिशत छूट दी जाएगी. मॉल के मैनेजर रमेश चौधरी ने बताया कि इस मॉल में एक छत के नीचे खादी से ग्राम उद्योग तक के सारे सामान मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस मुक्त हुई नेहरू मेमोरियल सोसायटी, नई कमेटी में अमित शाह शामिल

महाराष्ट्र: सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस जारी, नागपुर में संघ प्रमुख से मिले फडणवीस