नीतीश कुमार बोले- Coronavirus से डरने की जरूरत नहीं, बिहार में रिकवरी रेट 71.54 फीसदी

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं. शुक्रवार को भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.
Nitish Kumar talk coronavirus, नीतीश कुमार बोले- Coronavirus से डरने की जरूरत नहीं, बिहार में रिकवरी रेट 71.54 फीसदी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से डरने की जरूरत नहीं है. राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 71. 54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62. 42 प्रतिशत है. इसलिए कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का पालन करने की अपील की है.

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग से हर हाल में कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर और कोविड केयर (Covid care) में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए. उन्होंने आइसोलेशन बेडों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश विभाग को दिए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने आइसोलेशन वार्डों में संभावित संक्रमितों की संख्या के अनुपात में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और अन्य जरूरी उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी विभाग के अधिकारियों को दिए.

नीतीश ने कहा, “आवश्यकतानुसार हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने और स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए.”

बाढ़ की संभावनाओं के चलते जल संसाधन विभाग अलर्ट

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश के कारण बाढ़ की संभावना को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को त्वरित कार्रवाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के सुरक्षित निकालने के लिए पूरी तैयारी रखी जाए. साथ ही जल संसाधन विभाग तटबंधों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर रहें.

मुख्यमंत्री ने कहा, “कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं. शुक्रवार को भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. लोग धैर्य रखें, सचेत रहें और स्वयं जागरूक होकर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts