गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं नीतीश कुमार, तेजस्‍वी का तंज

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि नीतीश कुमार ने उनके साथ विश्वासघात किया.

पटना: तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्‍होंने नीतीश कुमार को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला व्‍यक्ति बताते हुए कहा उन्‍होंने सत्‍ता के लिए धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद के साथ छल किया है.

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि नीतीश कुमार ने उनके साथ विश्वासघात किया. साथ ही उन मूल सिद्धांतों को भी त्याग दिया, जिन पर धर्मनिरपेक्ष और समाजवाद की राजनीति टिकी है.

तेजस्‍वी ने आगे लिखा, ‘केवल हम नहीं बल्कि वे लोग भी जो प्रगतिशील राजनीति में यकीन रखते हैं, वे गिरगिट जैसे रंग बदलने वाले व्यक्ति को अपनाने को अनिच्छुक है.’

तेजस्‍वी ने लिखा कि समावेशी राजनीति के लिए धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद जीवनपर्यन्त प्रतिबद्धता है, लेकिन नीतीश कुमार ने कुर्सी के लिए इस विचार के साथ छल किया.

तेजस्‍वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बिहार में भारतीय जनता पार्टी और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ को पैर जमाने में मदद कर राज्‍य में धर्मनिरपेक्ष एवं समाजवादी राजनीति को खतरे में डाल दिया है.

तेजस्‍वी यादव ने हाल ही में नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के दरवाजे पूरी तरह से बंद होने की बात भी कही थी. बिहार में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन की तैयारी का जिक्र करते हुए तेजस्‍वी ने कहा था कि धर्मनिरपेक्ष गठबंधन में कोई विरोधाभास नहीं है और यह अटूट है.

तेजस्वी ने धर्मनिरपेक्ष गठबंधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लौटने की किसी संभावना से भी इनकार किया. तेजस्‍वी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा को अपना जनाधार बढ़ाने में नीतीश कुमार ने मदद की और धर्मनिरपेक्ष राजनीति को जोखिम में डाल दिया.