जब बात हो देश के आन-बान-शान की तो छाती चौड़ी करना लाजिमी है

बिहार व झारखंड के सेना भर्ती कार्यालय के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर एचएस जग्गी व भर्ती अधिकारी कर्नल राजा गोपाल के ने बताया कि राज्य के सात जिलों में पटना, भोजपुर, बक्सर, सारण, गोपालगंज, वैशाली व सीवान के युवक रैली में भाग ले रहे हैं.

पटना: सेना में भर्ती के लिए युवाओं मे खासा जोश देखा जाता है. ये जोश बिहार में भी देखा गया जहां सेना की वर्दी पहनने के लिए 64,429 अभ्यर्थियों ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. सोमवार को पटना जिला के अभ्यर्थी सैनिक क्लर्क, तकनीकी व ट्रेडमैन पद के लिए बहाली दौड़ में 4,665 अभ्यार्थियों ने भाग लिया. आर्मी भर्ती दो से 15 सिंतबर तक चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में होगी. इसमें राज्य के सात जिलों के अभ्यर्थी शामिल हुए.

बिहार व झारखंड के सेना भर्ती कार्यालय के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर एचएस जग्गी व भर्ती अधिकारी कर्नल राजा गोपाल के ने बताया कि राज्य के सात जिलों में पटना, भोजपुर, बक्सर, सारण, गोपालगंज, वैशाली व सीवान के युवक रैली में भाग ले रहे हैं. भर्ती रैली में सैनिक सामान्य श्रेणी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट व सैनिक ट्रेडमैन के पद पर बहाली होगी.

पटना से 9,818, भोजपुर से 12,708, बक्सर से 6,777, गोपालगंज से 4,775, सारण से 14,865,सीवान से 7,561 व वैशाली से 7,538 अभ्यर्थियों ने विभिन्न ट्रेडों के लिए ऑन लाइन पंजीकरण कराया है. सैनिक सामान्य श्रेणी के लिए 33,845, सैनिक तकनीकी पद 8,831, सैनिक लिपिक पद 7,869, सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट 2,035 व सैनिक ट्रेडमैन 11,849 के लिए ऑन लाइन पंजीकरण कराया है.

दौड़ में चयनित अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच के बाद मेडिकल व लिखित परीक्षा होगी इनमें चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी. उन्होंने कहा कि दौड़ व मेडिकल जांच के बाद चयनित अभ्यर्थियों की 24 नवंबर व 19 जनवरी को लिखित परीक्षा ली जायेगी.