अपराधियों पर मेहरबान पटना पुलिस, चोरी के आरोपियों को रिश्वत लेकर छोड़ा

सिक्का कांड के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ तो लिया लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. बल्कि पुलिस ने उन्हें रिश्वत लेकर छोड़ दिया.
पुलिस, अपराधियों पर मेहरबान पटना पुलिस, चोरी के आरोपियों को रिश्वत लेकर छोड़ा

पटना: बिहार पुलिस की घूसखोरी का एक मामला सामने आया है. पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में रिश्वत लेकर आरोपियों को छोड़ने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने बिहार के नामी सिक्का कांड के आरोपियों को रिश्वत लेकर छोड़ दिया.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में आरोपी पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उनके खिलाफ विभागीय स्तर की जांच कराई जा रही है. मालूम हो कि बेऊर थाना पुलिस ने 15 जुलाई को सिक्कों से भरी एक पिकअप वैन पकड़ी थी. ये पिकअप वैन लूट की थी. इस कांड को बिहार में सिक्का कांड के नाम से जाना जाता है.

इसी सिक्का कांड के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ तो लिया लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेकर छोड़ दिया. मामले के तूल पकड़ते ही पुलिस ने इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया.

एसआईटी ने ही दानापुर इलाके से विट्टू और पिंटू दो लोगों को दो लाख रुपए के सिक्कों के साथ पकड़ा था. इन्ही दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बेऊर पुलिस की पोल खोली. डीआईजी ने बताया कि घटना के खुलासे के बाद बेऊर थाने के एस आई सुनील चौधरी और विनोद राय, थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार भारती और होमगार्ड विनोद शर्मा और कृष्ण मुरारी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: MP के भिंड-मुरैना में 14 हजार लीटर सिंथेटिक दूध बरामद, इन 5 राज्यों में करते थे 1.5 लाख लीटर की सप्लाई

Related Posts