गिरिराज का नीतीश पर हमला- रामलीला बंद करना अनुचित, बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार

गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिन्दू धर्म को खत्म करने का यह प्रयास है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार द्वारा पटना में रामलीला बंद किए जाने के फैसले को अनुचित बताया है. गिरिराज ने कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, उनकी समझ से परे है.

गिरिराज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिन्दू धर्म को खत्म करने का यह प्रयास है. रामलीला होने से राम के चरित्र का वर्णन होता है. राम के चरित्र से समाज के हर धर्म को सिख मिलती है. समाज के सभी को इसे अपनाना चाहिए.

‘अदृश्य शक्ति से चलता है देश’
गिरिराज शुक्रवार को दरभंगा जिले में थे. यहां पर एक पंडाल में उन्होंने मां दुर्गा का दर्शन भी किया. दर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘देश अदृश्य शक्ति से चलता है. वह अदृश्य शक्ति देवी दुर्गा, कृष्ण और अन्य देवी देवता का है और इस शक्ति का महत्त्व समाज में भी स्वीकार है.’

गिरिराज ने नीतीश सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कोई गलतफहमी में न रहें. बिहार में एक पार्टी की सरकार नहीं है बल्कि बिहार में NDA की सरकार है. हम भी एक पार्ट हैं, गलत होगा तो हम बोलेंगे.

बाढ़ पर लोगों से मांगी माफी
केंद्रीय मंत्री ने पटना में बरसात के पानी से लोगों को हो रही दिक्कत के लिए खुद को जिम्मेदार बताया और पटना के आम लोगों से माफी भी मांगी. उन्होंने नीतीश सरकार को घेरते हुए कहा कि दोषी अधिकारी को चिन्हित कर उन्हें सार्वजनिक करें और उन सभी पर उचित कार्रवाई की जाए.

गिरिराज से जब बिहार में अलग चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह निर्णय पार्टी के हाथ में हैं. फिलहाल बिहार में NDA की सरकार है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और बीजेपी के उपमुख्यमंत्री हैं सुशील कुमार मोदी. इससे ज्यादा वे नहीं जानते.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: RPI ने बदला उम्मीदवार, छोटा राजन के भाई की जगह दिगंबर अगवाने लड़ेंगे चुनाव

‘एक-दो जगह छोड़ हर जगह जब्‍त होगी कांग्रेस की जमानत’, संजय निरुपम ने सोनिया गांधी पर उठाए सवाल

गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, जब तक सुनवाई जारी नहीं किया जाएगा गिरफ्तार