बिहार : स्वास्थ्य विभाग का दावा सभी चीज उपलब्ध, डॉक्टर मांग रहे मास्क और सैनिटाइजर

बिहार सरकार ने राज्य के चार बड़े सरकारी अस्पतालों में कोरोना से लड़ने की तैयारी की है. इसमें PMCH,NMCH,IGIMS और पटना AIIMS है. लेकिन AIIMS के अलावा तीनों ही अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मी मास्क और सैनिटाइजर की कमी से जूझ रहे हैं.

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने में जुटी हुई है. देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन कर दिया गया है. बिहार सरकार ने राज्य के चार बड़े सरकारी अस्पतालों में कोरोना से लड़ने की तैयारी की है. इसमें PMCH,NMCH,IGIMS और पटना AIIMS है. लेकिन AIIMS के अलावा तीनों ही अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मी मास्क और सैनिटाइजर की कमी से जूझ रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसके लिए PMCH के चार डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है. इन डॉक्टरों को PPE कीट नहीं बल्कि AIIDS कीट दिया गया है. वहीं, NMCH में मास्क और PPE कीट नहीं मिलने से नाराज एक नर्स ने अपना वीडियो बनाकर व्यवस्था और कोरोना से लड़ने की तैयारी की पोल खोली है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इसके पहले NMCH के 83 जूनियर डॉक्टर छुट्टी पर जाने का आवेदन दे चुके हैं. वहीं, IGIMS के स्त्री और प्रसूति विभाग की सभी 30 स्टाफ ने होम आइसोलेशन पर जाने का आवेदन दिया है. क्योंकि एक स्टाफ अपने उस गांव से वापस लौटी हैं, जहां कोरोना के मरीज पाए गए हैं.खबर लिखे जाने तक बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 9 मामले सामने आए हैं. जबकि एक व्यक्ति की कोरोना वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इन स्वाथ्यकर्मियों की यही गुहार है कि वो हर हालात में काम करने को तैयार हैं लेकिन उनकी खुद की सुरक्षा की गारंटी हो. वहीं, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य सरकार ने एक लाख मास्क का आर्डर दिया है. फिलहाल स्टॉक के 10 हजार N-95 मास्क मौजूद हैं और 12 हजार लीटर सैनिटाइजर भी उपलब्ध है. विभाग का कहना है कि PPE की जरूरत सिर्फ उन्हीं को है जो मरीजों का इलाज कर रहे हैं या फिर जो सैंपल ले रहे हैं.

Related Posts