बिहार में Corona जांच पर JDU और LJP आमने-सामने, कालिदास और सूरदास कहकर साधा निशाना 

एलजेपी (LJP) की ओर से बुधवार को एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कोरोना जांच बढ़ाने की सलाह का स्वागत किया गया. साथ ही कहा गया कि पार्टी पहले से ही बिहार में कोरोना की जांच बढ़ाने की बात कहती आ रही है.
JDU LJP war on Corona testing , बिहार में Corona जांच पर JDU और LJP आमने-सामने, कालिदास और सूरदास कहकर साधा निशाना 

बिहार में कोरोना जांच की संख्या को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता आमने-सामने आ गए हैं. एलजेपी ने बुधवार को एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना जांच बढ़ाने की सलाह का स्वागत करते हुए कहा कि वह पहले से ही बिहार में कोरोना की जांच बढ़ाने की बात कहती रही है. ऐसे में आशा है कि प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद यहां जांच की क्षमता बढ़ाई जाएगी.

जेडीयू ने लोजपा पर साधा निशाना

जेडयू के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोजपा द्वारा कोरोना जांच बढ़ाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर कटाक्ष किए जाने पर कहा, “वो क्या कहते हैं ये वो जानें. एक कालिदास भी थे, जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे उसी को काटने लगे.”

 बिहार में 66 प्रतिशत रिकवरी दर

सिंह ने कहा, “जहां तक कोरोना का प्रश्न है तो इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत ही सेंसेटिव हैं. आज की तारीख में बिहार में प्रतिदिन लगभग 83 हजार टेस्ट हो रहा है, जिसे अगले 3 दिनों में 1 लाख करने का लक्ष्य है. कल हुए 83 हजार टेस्ट में मात्र 3 हजार 771 पजिटिव पाए, जो कि जांच का 5 प्रतिशत से भी कम है और बिहार का रिकवरी रेट भी लगभग 66 प्रतिशत है.”

उन्होंने कहा, “मंगलवार को प्रधानमंत्री ने 10 राज्यों के साथ बैठक में सामान्य तौर पर कहा था कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए टेस्ट की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. अब ये अलग बात है कि लोजपा की कहां पर निगाहें और कहां निशाना है, ये तो वहीं जानें.”

उन्होंने कहा, “यूं भी कहा ही गया है- निंदक नियरे राखिए, आंगन कुटी छवाय. बिहार में कोरोना जांच में लगातार वृद्धि हो रही है. प्राइमरी हेल्थ सेंटर तक पर टेस्ट हो रहा है. जांच के अनुरूप पॉजिटिव मामले भी नियंत्रित हैं, अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है. यहां डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में हर बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा है, वेंटिलेटर की पर्याप्त व्यवस्था है.”

एलजेपी ने सूरदास से की ललन सिंह की तुलना 

एलजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अशरफ अंसारी ने ललन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, “वे सूरदास हो गए हैं. उन्हें कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा है.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद बिहार में जांच की संख्या बढ़ाने की बात कह रहे हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

 

Related Posts