मुजफ्फरपुर पहुंचे कन्हैया कुमार से पूछा गया ‘आने में इतनी देर क्यों हो गई?’

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर जारी है. 173 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहां पहुंचे कन्हैया कुमार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा.

Kanhaiya Kumar, मुजफ्फरपुर पहुंचे कन्हैया कुमार से पूछा गया ‘आने में इतनी देर क्यों हो गई?’

मुजफ्फरपुर का एसकेएमसीएच अस्पताल अब भी खचाखच भरा हुआ है. चमकी बुखार से ग्रस्त 124 बच्चों का इलाज अभी वहां चल रहा है. बच्चों की मौत का आंकड़ा 170 पार कर चुका है. शुक्रवार को भी 6 बच्चों की मौत हुई. नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. इसी कड़ी में शनिवार सुबह सीपीआई नेता कन्हैया कुमार भी अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा.

कन्हैया कुमार अपने 50-60 समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचे. जहां मौतों की वजह से रोने सिसकने की आवाजें लगातार आती रहती हैं वहां समर्थकों ने फूल-माला पहनाकर कन्हैया कुमार का स्वागत किया. इसके बाद कन्हैया वार्ड में मरीजों से मिलने गए.

वापसी में कन्हैया का विरोध शुरू हो गया. लोगों ने कहा ‘इतनी देर में क्यों आए, और आए भी तो खाली हाथ. बच्चों की मौत पर राजनैतिक रोटी सेंक रहे हैं.’ कन्हैया के आते ही भीड़ बेकाबू होने लगी थी. किसी तरह पुलिस ने भीड़ से बचाकर उनको वार्ड तक पहुंचाया.

बता दें कि चमकी बुखार के चलते अब तक 173 बच्चों की मौत हो चुकी है. एसकेएमसीएच में भर्ती 429 में से 188 बच्चों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. एसकेएमसीएच में 124 और केजरीवाल अस्पताल में 5 बच्चों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

मीडिया पर भड़के नीतीश कुमार, कमरे से धक्के देकर बाहर निकलवाया, देखिए VIDEO

चमकी बुखार से पीड़ितों का इलाज ‘आयुष्मान भारत योजना’ में करें शामिल, NHA ने लिखा बिहार सरकार को पत्र

Related Posts