बिहार : ट्रेन में हुआ लेबर पेन, RPF ने कपड़ों से घेरा बनाया और डॉक्‍टर ने कराई जुड़वा बच्‍चों की डिलीवरी

ज्योति देवी (28) अपने पति हृतेश के साथ शुक्रवार को पूर्वा एक्सप्रेस से दुर्गापुर से कानपुर केे लिए निकली थी. जैसे ही गाड़ी आरा रेलवे स्टेशन से खुली महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.
Labor pen in train, बिहार : ट्रेन में हुआ लेबर पेन, RPF ने कपड़ों से घेरा बनाया और डॉक्‍टर ने कराई जुड़वा बच्‍चों की डिलीवरी

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हृतेश पूर्वा एक्सप्रेस से अपनी पत्नी ज्योति देवी के साथ दुर्गापुर से कानपुर जा रहे थे. यात्रा के दौरान ही गर्भवती ज्योति ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है. दंपति इससे काफी खुश है.

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ज्योति देवी (28) अपने पति हृतेश के साथ शुक्रवार को पूर्वा एक्सप्रेस से दुर्गापुर से कानपुर केे लिए निकली थी. जैसे ही गाड़ी आरा रेलवे स्टेशन से खुली महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने इसकी सूचना दानापुर कंट्रोल रूम को दी.

कंट्रोल रूम ने इसकी सूचना बक्सर स्टेशन के अधिकारियों को दे दी. बक्सर स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के पहले ही रेलवे पुलिस बल के जवानों ने महिला डॉक्टर की व्यवस्था कर दी थी. ट्रेन बोगी में ही कपड़ों से एक घेरा बना लिया गया और ज्योति ने बक्सर स्टेशन पर ही जुड़वा बच्चे को जन्म दिया.

बक्सर रेल पुलिस के प्रभारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन में प्राथमिक उपचार के बाद रेल पुलिस के जवानों ने जच्चा-बच्चा दोनों को सदर अस्पताल पहुंचा दिया. आधे घंटे बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया.

जुड़वा बच्चे को पाकर हृतेश की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्होंने रेलवे के अधिकारियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके जीवन में आज का दिन सबसे खुशी का दिन है.

सदर अस्पताल के डॉक्टर्स ने कहा कि जच्चा-बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं. उन्हें देखरेख की जरुरत है. एक-दो दिनों बाद ज्योति को छुट्टी दे दी जाएगी.

(IANS)

 

ये भी पढ़ें-   Bigg Boss 13: कंटेस्टेंट यूज करते हैं मोबाइल फोन? बिग बॉस के घर में बड़ा खुलासा

IND vs SL : कप्‍तान और कोच को ‘सिरदर्द’ देकर बोले गब्‍बर- मैं भी अब पिक्‍चर में हूं

Related Posts