बिहार में मॉब लिंचिंग: मवेशी चोरी के आरोप में 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के सारण जिले के बनियापुर में स्थानीय लोगों ने पशु चोरी के संदेह पर चार लोगों की पिटाई शुरू कर दी.

mob lynching, Mob Lynching Bihar

नई दिल्ली: देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला बिहार से है. बिहार के छपरा में पशु चोरी के शक में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी है. साथ ही मारपीट में घायल हुआ एक शख्स भागने में सफल रहा. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटनास्थल पर हुई तीन की मौत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, छपरा जिले के बनियापुर में स्थानीय लोगों ने पशु चोरी के संदेह पर चार लोगों की पिटाई शुरू कर दी. इस पिटाई से तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक शख्स भाग गया. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों को पीड़ितों के पशु चोर होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

ग्रामीणों ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि ये लोग किसी के घर में पशु चुराने के लिए घुसे थे, उसी समय उन्हें पकड़ा गया. इसके बाद सबने मिलकर इनकी पिटाई शुरू कर दी जिसमें उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया है.

बकरा चोरी के आरोप में पिटाई
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के नीमच जिले में गुरुवार को बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी थी. साथ ही उनकी मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया था. पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सिटी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में बुधवार को बकरा बंधा हुआ था. यहां से मोटर साइकिल सवार युवक जो बकरा खरीदी-बिक्री का काम करते हैं, वे उस बकरे को मोटर साइकिल पर रखकर ले जाने लगे. इसे देखकर लोग भड़क उठे और उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई कर दी साथ ही उनकी मोटर साइकिल को भी आग के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक संकट LIVE: विधानसभा की कार्यवाही शुरू, स्पीकर बोले- मुझ पर सवाल खड़े करने वाले…

BSP सुप्रीमो Mayawati भाई पर कार्रवाई से तिलमिलाईं, BJP को बताया दलित विरोधी

इमरान का झूठ बेनकाब, बताया अरेस्ट लेकिन ऐश कर रहा भारत का गुनहगार हाफिज सईद

Related Posts