Plasma Donate करने वालों को 5 हजार की ‘धन्यवाद राशि’ देगी बिहार सरकार, CM नीतीश का ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि कोरोना (Corona) से स्वस्थ होने वाले लोग अगर प्लाज्मा (Plasma) दान करते हैं तो उन्हें सरकार की तरफ से धन्यवाद के रूप में 5 हजार की राशि दी जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने स्वतंत्रता दिवस पर आज पटना (Patna) के गांधी मैदान में ध्वजारोहण किया. अपने सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कितना भी काम कर लें, कुछ लोग कमियां निकालते ही रहते हैं. उन्होंने तीन C, Crime, Corruption and Communalism से कोई समझौता नहीं करने का संकल्प दोहराया.

नीतीश कुमार ने कहा,”15 साल पहले राज्य की सड़कें गड्ढों से भरी थीं, बिजली की दिक्कत थी. कुछ लोग केवल घर मे बैठकर बस बोलते रहते हैं और हम काम मे लगे रहते हैं.” चुनावी वर्ष में उन्होंने कई वादे और नए ऐलान भी किये. उन्होंने कहा, “अगर आगे मौका मिला तो हम हर खेत तक पानी पहुंचाएंगे, कोई भी खेत बिना पानी के नहीं रहेगा. हम वचन देते हैं कि हर हाल में लोगों की सेवा करते रहेंगे.”

नीतीश कुमार ने राज्य में नियोजित शिक्षकों के लिये नई सेवा नियमावली बन रही है, इसकी भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि एक महीने के अंदर शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर नियुक्ति शुरू की जाएगी. नीतीश कुमार ने बताया कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों, नर्सों की बड़ी संख्या में नियुक्ति की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोग अगर प्लाज्मा (Plasma) दान करते हैं तो उन्हें सरकार की तरफ से धन्यवाद के रूप में 5 हजार की राशि दी जाएगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts