नीतीश कुमार ने दूसरी बार हटाए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, बोले- दिल्ली की तरह बिहार में क्यों नहीं हो रहे टेस्ट

मंगल पांडेय (Mangal Pandey) की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान ही प्रधान सचिव की जमकर खबर ली और प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई.
Nitish Kumar removed Principal Secretary, नीतीश कुमार ने दूसरी बार हटाए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, बोले- दिल्ली की तरह बिहार में क्यों नहीं हो रहे टेस्ट

नीतीश (Nitish Kumar) सरकार ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) के प्रधान सचिव को बदल दिया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत (Uday Singh Kumawat) को हटाकर पहले से ही दो विभागों को संभाल रहे प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग का नया प्रधान सचिव बनाया गया है. इससे पहले 20 मई को संजय कुमार (Sanjay Kumar) को हटा दिया गया था और उदय सिंह कुमावत नए प्रधान सचिव बनाये गए थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दरअसल दो दिन पहले कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में स्वास्थ्य विभाग के मौजूदा प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत की लापरवाही का मामला उठा था. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने शिकायत की थी कि प्रधान सचिव उनकी बात नहीं मान रहे हैं, कोरोना (Coronavirus) से जुड़े मामलों में फैसले लेन में देर कर रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की शिकायत पर लगाई फटकार 

मंगल पांडेय की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट मीटिंग के दौरान ही प्रधान सचिव की जमकर खबर ली और प्रधान सचिव को जमकर फटकार लगाई.

‘आप से नहीं संभल रहा विभाग तो छोड़िए’

सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को कड़े लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि RT-PCR टेस्ट 20 हज़ार प्रतिदिन नहीं हुआ तो कारवाई के लिए तैयार रहें. सीएम ने यहां तक कह डाला था कि अगर आपसे विभाग नहीं संभालता तो छोड़िए विभाग को. सीएम ने कहा कि जब दिल्ली (Delhi) में रोज 38 हज़ार टेस्ट हो सकता है तो बिहार में क्यों नहीं?

कौन हैं नए प्रत्यय अमृत?

नए प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत बिहार में एक तेजतर्रार सीनियर आईएएस अधिकारी माने जाते हैं. घाटे में चलने वाले पुल निर्माण निगम को उन्होंने फायदे में पहुंचा दिया था. इसके बाद बिहार में सड़क और बिजली की स्थिति बेहतर करने में भी प्रत्यय अमृत की बड़ी भूमिका रही है. अभी ऊर्जा विभाग के साथ साथ आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Nitish Kumar removed Principal Secretary, नीतीश कुमार ने दूसरी बार हटाए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, बोले- दिल्ली की तरह बिहार में क्यों नहीं हो रहे टेस्ट

Related Posts