“मैं गलत मुल्क में पैदा हो गया, बिहारी कहलाने में शर्म आती है”

पप्पू यादव ने कहा, “मैं कौन पागल देश और बिहार में पैदा हो गया, जहां बोलने की आजादी छीन ली जाए. मुझे बिहारी कहने में शर्म महसूस होती है. अगर मेरी मौत हुई तो मुझे बिहार की धरती पर मत जलाना.”
pappu yadav controversial statement, “मैं गलत मुल्क में पैदा हो गया, बिहारी कहलाने में शर्म आती है”

देश भर में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विरोध चल रहा है. इसी पर बोलते हुए जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने ऐसा बयान दिया है जिससे उनकी किरकिरी हो सकती है. पप्पू यादव ने कहा, “मैं कौन पागल देश और बिहार में पैदा हो गया, जहां बोलने की आजादी छीन ली जाए. मुझे बिहारी कहने में शर्म महसूस होती है. अगर मेरी मौत हुई तो मुझे बिहार की धरती पर मत जलाना.” दरअसल बिहार में पिछले तीन दिनों से संविधान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सत्याग्रह चल रहा है. इसी को संबोधित करने पप्पू यादव पहुंचे थे.

पप्पू यादव ने कहा, “जेएनयू, एएमयू, जामिया के छात्रों ने बड़ी संख्या में कानून के खिलाफ हो रहे विरोध में हिस्सा लिया. लेकिन बिहार में छात्रों के आंदोलन की कोई खबर नहीं आई. जेएनयू पर जब हमला हुआ तो सभी यूनिवर्सिटी सड़क पर थी, यहां तक क‍ि आंध्र में प्रदर्शन हो रहा था, लेकिन बिहार में नहीं हुआ, इसलिए मुझे बिहारी कहलाने में शर्म आती है. मैं गलत मुल्क और गलत बिहार में पैदा हो लिया.”

साथ ही पप्पू यादव यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर को लेकर भी आपत्तिजनक बयान दिया. इसके अलावा उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा.

ये भी पढ़ें-     यूपी में कमिश्नरी सिस्टम लागू, सुजीत पांडेय लखनऊ और आलोक सिंह होंगे नोएडा के पहले कमिश्नर

रंगा ने लगाए थे नारे तो अफजल गुरु ने गाया था गाना, जानें- फांसी से पहले 24 घंटे कैसे बिताते हैं कैदी

Related Posts