VIDEO:महागठबंधन की सभा में लगे मोदी-मोदी के नारे, मचा बवाल, टूटी कुर्सियां

मोदी-मोदी के नारे लगाने वाले और आरजेडी नेताओ के बीच भिंड़त हो गई. दोनों तरफ से जमकर मारपीट भी हुई. दोनों पक्षो से लाठियां भी चली. सैकड़ों कुर्सियां टूटी. साउंड बॉक्स भी क्षतिग्रस्त हुआ.

पटना: बिहार के वैशाली लोकसभा के बरुराज थाना क्षेत्र के मुरारपुर रातल मैदान में आज महागठबंधन के बैनर तले चुनावी सभा आयोजित की गई थी. जिसको संबोधित करने आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पहुंचने वाले थे. लेकिन देर शाम हो गई उपेंद्र कुशवाहा नहीं पहुंचे. स्थानीय आरजेडी नेता मंच को संबोधित कर रहे थे कि मौजूद युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद पूरा मैदान मोदी-मोदी के नारे से गूंजने लगा.

इस दरमियान भीड़ ने मंच पर चढ़ते हुए उपेंद्र कुशवाहा के फोटो लगे बैनर पोस्टर को फाड़कर धज्जिया उड़ा दी. लोगों ने पोस्टर को आग लगाने का प्रयास भी किया. हालांकि इनमे कई नाबालिग भी थे. चुनावी सभा का माहौल अचानक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. मोदी-मोदी के नारे लगाने वाले और आरजेडी नेताओ के बीच भिंड़त हो गई. दोनों तरफ से जमकर मारपीट भी हुई. दोनों पक्षो से लाठियां भी चली. सैकड़ों कुर्सियां टूटी. साउंड बॉक्स भी क्षतिग्रस्त हुआ.

इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक बरुराज विधायक नंदकुमार राय, उप प्रमुख मोतीपुर माशूम गौहर, आरजेडी प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद जावेद, विधायक के पीए रविरंजन उर्फ मुन्ना समेत अन्य लोग जख्मी हो गए. आरजेडी प्रवक्ता मोहम्मद नेजाम उर्फ समीर को चोट आई. घटनास्थल पर घंटों तक अफरातफरी का माहौल बना रहा.

सूचना पर पहुंची बरुराज पुलिस ने भारी मात्रा में सस्त्रबल के सहयोग से हंगामे पर काबु पाया. इधर घटना को लेकर आयोजक बरुराज आरजेडी विधायक नंदकुमार राय ने इसे एनडीए की साजिश बताया. वहीं एनडीए प्रत्याशी वीणा देवी ने आरोप को बेबुनियाद बताया.

इस घटना पर बीडीओ मोतीपुर राहुल राज ने कहां की मामला पुलिस का है पुलिस कार्यवाई करेगी. दूसरी तरफ एसडीओ पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास ने बताया कि घटना में तोड़फोड़ की वीडियोग्राफी हुई है. हंगामा करने वाले को चिन्हित किया जा रहा है. चिन्हित कर सेक्टर मजिस्ट्रेट के बयान पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाई करने की निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की विजय संकल्प रैली में दिखा ‘काला झंडा’