छापे में घर से मिली AK-47, अनंत सिंह बोले- जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर हो रही कार्रवाई

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई है.
Anant Singh, छापे में घर से मिली AK-47, अनंत सिंह बोले- जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर हो रही कार्रवाई


पटना: बिहार के मोकामा से निर्दलीय और बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से पुलिस ने छापामारी के दौरान एके-47 राइफल, मैगजीन और गोलियां बरामद की है. पुलिस ने बाढ़ थाना क्षेत्र के नदवा गांव में छापेमारी की है. नदवा गांव के पैतृक आवास से ही हथियारों की बरामदगी हुई है. ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा विधायक के घर पर कैंप कर रहे हैं.

बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया है. एसटीएफ और एटीएस की टीम भी पहुंच गई है. पुलिस ने विधायक का घर तोड़े जाने से स्पष्ट इनकार किया है. विधायक का घर पूरी तरह सही सलामत स्थिति में है.

‘ललन सिंह के इशारे पर हो रही कार्रवाई’
अनंत सिंह ने आरोप लगाया कि ये सब जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम लल्लन सिंह के खिलाफ इलेक्शन लड़े थे, इसलिए मुझे परेशान किया जा रहा है. हम इस मसले को लेकर सरकार के पास जाएंगे, कोर्ट में जाएंगे और जहां-जहां होगा वहां-वहां जाएंगे.

उन्होंने कहा कि हमने यही गलती की है कि चुनाव लड़ा है. दुनिया लड़ती है तो कुछ नहीं होता. लेकिन अनंत सिहं लड़ेगा तो उसे बर्बाद कर देंगे. हमारे खिलाख रोज कुछ न कुछ कार्रवाई की जा रही है. आज घर तोड़ रहे हैं, कल क्या करेंगे ये आगे पता चलेगा.

संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की मिली थी सूचना 
ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि संदिग्ध वस्तुओं के जमावड़े की सूचना मिलने के बाद छापामारी की गई है. विधायक के घर के केयरटेकर द्वारा ही घर का ताला खोला गया था. सूत्रों के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विधायक के घर से और दूसरे ठिकानों से हथियारों का मूवमेंट किया जाना है. कुछ दिनों पहले भी हथियारों का मूवमेंट किया गया था.

प्रतिबंधित हथियारों के मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस द्वारा की कार्रवाई के दौरान एके47 और मैगजीन बरामद किया गया. एके 47 को कार्बन से कवर किया गया था. कार्बन से कवर करने के कारण किसी मशीनी उपकरणों द्वारा जांच में यह वस्तुएं पकड़ में नहीं आती है.

मेटल डिटेक्टर से बचाने के लिए किया गया कार्बन कवर
मेटल डिटेक्टर या एक्सरे जांच से बचाने के लिए कार्बन कवर किया गया था. कार्बन से कवर करने का उद्देश्य था कि जांच से हथियार को बचाया जाए. पुलिस ने घर घेर कर रखा है. पुलिस को शक है कि अभी और भी घर के अंदर कुछ संदिग्ध वस्तु मौजूद है. बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया है.

बाढ़ पुलिस को सूचना मिलने के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना से अवगत कराया गया. जिला पुलिस मुख्यालय की सूचना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आया. राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर तत्काल एसटीएफ और एटीएस को भी रवाना किया गया है. बम निरोधक दस्ता भी जांच कर रहा है. शक है कि कुछ और वस्तुएं बरामद की जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें-

मस्जिद का निर्माण धार्मिक नहीं बल्कि दूसरे धर्म को कुचलने के इरादे से किया गया: रामलला विराजमान

LIVE: आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में नहीं हुई एक भी मौत, सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज

आजादी के जश्न में गई 200 पक्षियों की जान, 600 के करीब घायल

Related Posts