बाढ़ और Coronavirus से जूझ रहा Bihar! राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से कहा-टाल दें इलेक्शन

राजनीतिक दलों (7 राष्ट्रीय औऱ 43 क्षेत्रीय) ने 31 जुलाई को अपनी निर्धारित समयसीमा तक पोल पैनल (Poll Panel) को जवाब भेजा है. बीजेपी (BJP) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने भी इस इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में चुनाव न कराने के लिए कहा है.
postpone the Elections, बाढ़ और Coronavirus से जूझ रहा Bihar! राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से कहा-टाल दें इलेक्शन

बिहार (Bihar) में राजनीतिक दलों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) और बाढ़ के संकट के चलते राज्य विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2020) को स्थगित किए जाने का अनुरोध किया है. राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में शनिवार को बड़ा उछाल देखने को मिला, वहीं बाढ़ से करीब 5 मिलियन लोग प्रभावित हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

हिन्द्स्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग ने बिहार में राजनीति दलों से मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए विधानसभा चुनावों पर सुझाव मांगे थे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) को छोड़कर सभी प्रमुख दलों ने राज्य में चुनाव को स्थगित करने के लिए कहा है.

राजनीतिक दलों ने पोल पैनल को भेजा जवाब

इन राजनीतिक दलों (7 राष्ट्रीय औऱ 43 क्षेत्रीय) ने 31 जुलाई को अपनी निर्धारित समयसीमा तक पोल पैनल को जवाब भेजा है. बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने भी इस इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में चुनाव न कराने के लिए कहा है. कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पहले ही चुनाव स्थगित करने की मांग कर चुकी हैं. इस बीच भाजपा और जदयू ने कहा है कि वे तैयार हैं और इस पर फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग पर छोड़ा गया है.

राज्य में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल

रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर-नवंबर के बीच चुनाव होने की संभावना है. भाजपा और जदयू को छोड़कर बाकी के राजनीतिक दलों ने चुनाव संबंधित काम अभी शुरू नहीं किए हैं. शनिवार को राज्य में 3521 नए मामलों के साथ ही 14 लोगों की कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते मौत हुई है. वहीं 31 जुलाई को 2502 सैम्पल टेस्ट किए गए, वहीं 30 जुलाई को 1019. राज्य में कुल कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या 54,508 हो गई है, जिसमें से 18,722 एक्टिव मामले हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts