पटना में लगे ”लालू की करप्‍शन मेल” के पोस्‍टर, भड़की आरजेडी ने नीतीश को घेरा

पोस्टर में एक ट्रेन को दिखाते हुए लालू प्रसाद यादव की एक तस्वीर बनाई गई है. इसमें ट्रेन को 'करप्शन मेल' बताया गया है, जबकि लालू की तस्वीर में उनके हाथ में 'अपराध गाथा' की किताब दिख रही है.

पटना: बिहार में राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वॉर थमने का नाम नहीं ले रही है. पटना में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद को लेकर एक पोस्टर लगाया गया है. पोस्टर में एक ट्रेन को दिखाते हुए लालू प्रसाद यादव की एक तस्वीर बनाई गई है.

पोस्‍टर में ट्रेन को ‘करप्शन मेल’ बताया गया है, जबकि लालू की तस्वीर में उनके हाथ में ‘अपराध गाथा’ की किताब दिख रही है. पोस्टर पर बनी ट्रेन पर लिखा है ‘पटना से होटवार’ और उसके आगे ‘करप्शन एक्सप्रेस’ और स्वार्थी भी लिखा हुआ है.

 

पोस्टर में आरजेडी के चुनाव चिन्ह ‘लालटेन’ को भी दिखाया गया है. इस पोस्टर को किसने जारी किया, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ये पोस्‍टर किसी जेडीयू नेता की ओर से पटना में लगवाए गए हैं.

लालू यादव के इस पोस्‍टर से आरजेडी भड़की हुई है, उसने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने शुक्रवार को कहा, “नीतीश कुमार और उनकी पार्टी, लालू प्रसाद का जो रिकॉर्ड 15 सालों से बजा रही है, उससे अब जनता उब चुकी है. अब उन्हें अपने 15 सालों का हिसाब देना है कि उन्होंने क्या-क्या किया है.”

गुरुवार को राजद ने पोस्टर के जरिए जद (यू) और भाजपा पर निशाना साधा था. राजद द्वारा लगाए गए पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की तस्वीर के साथ ‘ट्रबल इंजन’ लिखा हुआ था.