बिहार: शिवहर में बागमती नदी पर बना तटबंध पानी के बढ़ते दबाब से टूटा

शिवहर के DM अवनीश कुमार सिंह और SP संतोष कुमार ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और वहांं मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की. DM ने मौके पर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भी कई निर्देश जारी किये हैं.
protective embankment on Bagmati river dashed, बिहार: शिवहर में बागमती नदी पर बना तटबंध पानी के बढ़ते दबाब से टूटा

बिहार के शिवहर (Shivhar) जिले के पिपराही के बेलवा में डैम निर्माण के लिये बागमती (Bagmati) नदी पर बनाया गया सुरक्षात्मक तटबंध पानी के बढ़ते दबाब के कारण धराशायी हो गया है. तटबंध के टूट जाने से डैम निर्माण स्थल पर पानी भर गया है. हालांकि जिला प्रशासन ने इस तटबंध के टूटने से आम लोगों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होने की बात कही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

शिवहर के DM अवनीश कुमार सिंह और SP संतोष कुमार ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और वहां मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की. DM ने मौके पर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को भी कई निर्देश जारी किये हैं.

गौरतलब है कि शिवहर के बेलवा में 100 करोड़ की लागत से डैम का निर्माण कराया जा रहा है. डैम के निर्माण कार्य में कोई रुकावट न हो इसके लिये बागमती नदी पर सुरक्षात्मक तटबंध का निर्माण कराया गया था. इस सुरक्षात्मक तटबंध के जरिए ही शिवहर से मोतिहारी स्टेट हाईवे की सड़क गुजरती है. नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ ही इस रास्ते पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Rupesh

Related Posts