बिहार: भागलपुर के क्वारंटीन सेंटर में प्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों के बीच चली लाठियां, ईंट-पत्थर

मुरहन जमीन के क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में लगभग 200 प्रवासी मजदूर क्वारंटीन किए गए हैं. बताया जाता है कि सेंटर पर सही व्यवस्था नहीं है, जिस कारण क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) इसको लेकर आक्रोशित दिख रहे हैं.

बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) के एक क्वारंटीन सेंटर में प्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों के बीच जमकर लाठियां ईंट-पत्थर चले. इस मार-पीट में कई लोग हुए चोटिल हुए. गोराडीह थाना क्षेत्र के उच्च विद्यालय, मुरहन जमीन में क्वारंटीन (Quarantine) किए गए प्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों के बीच हुए झगड़े में जमकर लाठियां ईंट-पत्थर चली. इस लड़ाई-झगड़े में कई लोग चोटिल हो गए जिनका इलाज कराया जा रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सूत्रों की मानें तो मुरहन जमीन के क्वारंटीन सेंटर में लगभग 200 प्रवासी मजदूर क्वारंटीन किए गए हैं. गुरुवार को क्वारंटीन सेंटर से कुछ प्रवासी मजदूर सामान खरीदने के लिए गांव में घूमने लगे. उन लोगों को इस तरह घूमता देखकर वहां के ग्रामीण ने इसका विरोध किया. विरोध करने पर इन प्रवासी मजदूरों और गांववालों के बीच में कहासुनी हो गई और देखते ही देखते यह कहासुनी मारपीट में बदल गयी.

इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गयी. बताया जाता है कि क्वारंटीन सेंटर पर सही व्यवस्था नहीं है, जिस कारण क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूर इसको लेकर आक्रोशित दिख रहे हैं. सुविधाओं और सुरक्षा को लेकर अगर पुलिस, अधिकारी सजग रहते तो ऐसी आफत नहीं आती.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts