बिहार चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला जल्द :राहुल गांधी

राहुल गांधी ने (Rahul Gandhi) कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को 15 से 20 दिनों में अंतिम रूप दिया जाएगा और कांग्रेस (Congress) नेताओं से सहयोगियों और उनके नेताओं का सम्मान करने के लिए कहा.
Rahul Gandhi and seat sharing Bihar, बिहार चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला जल्द :राहुल गांधी

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की, जहां उन्होंने उन्हें बताया कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से हालात खराब हैं और देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ‘पॉजिटिविटी’ के साथ राज्य में चुनाव की तैयारी करनी चाहिए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से क्या कहा

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले को 15 से 20 दिनों में अंतिम रूप दिया जाएगा और कांग्रेस नेताओं से सहयोगियों और उनके नेताओं का सम्मान करने के लिए कहा.

राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया कि सीट बंटवारे के फॉर्मूले के लिए कांग्रेस के प्रदेश इंचार्ज शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) इस हफ्ते सभी हितधारकों के साथ बातचीत करने के लिए बिहार दौरे पर जाएंगे.

डेडिकेटेड कार्यकर्ताओं को ही टिकट देने की बात

सूत्रों ने कहा कि बिहार विधानसभा में नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh) ने राहुल गांधी से गठबंधन को जल्द अंतिम रूप देने की अपील की, ताकि उन्हें चुनाव की तैयारी के लिए समय मिल सके. पूर्व मंत्री शकील उज्जमान अंसारी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने बाहरी लोगों को पार्टी टिकट दिए जाने का मुद्दा उठाया और नेतृत्व से कई राज्यों में हालिया विद्रोह को देखते हुए पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं को ही टिकट देने के लिए कहा.

कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए तैयार

कांग्रेस RJD और अन्य non-NDA के साथ गठबंधन में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. कांग्रेस के मुख्य राष्ट्रीय मीडिया कोऑर्डिनेटर, संजीव सिंह ने कहा कि वर्चुअल बैठक में 1,000 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. उन्होंने कहा, “राहुलजी ने कहा कि जब भी स्टेट यूनिट की इच्छा होगी, वह बिहार में मौजूद रहेंगे.” (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts