नासूर की तरह था अनुच्छेद 370, इससे कश्मीर में केवल खून बहा: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा अनुच्छेद 370 ने हमारे हृदय और इस धरती के स्वर्ग यानी कि कश्मीर को केवल रक्त दिया.
Rajnath Singh, नासूर की तरह था अनुच्छेद 370, इससे कश्मीर में केवल खून बहा: राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को पटना में श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 को नासूर बताया और कहा कि 370 की वजह से कश्मीर में केवल खून बहा.

राजनाथ ने कहा, “जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, यह संविधान में एक नासूर (कैंसर का घाव) था, जिसने हमारे हृदय और इस धरती के स्वर्ग यानी कि कश्मीर को केवल रक्त दिया.”

‘PM मोदी ने सपना पूरा किया’
रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘हर कोई सपना देखता है. लोग कहते हैं कि वो सपने देखते हैं, लेकिन वो सच नहीं हो पाते. लेकिन हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया. हम भी सपने देखते हैं लेकिन हम आंखें खोलकर देखते हैं.’

राजनाथ ने कहा, “आप देख सकते हैं कि पाकिस्तानी पहले ही हतोत्साहित हो चुके हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पीओके आते हैं और अपने देश के लोगों से कहते हैं कि आप भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर न जाएं. मैंने कहा कि ये अच्छा है क्योंकि अगर वो आते हैं तो दोबारा पाकिस्तान नहीं जा पाएंगे. वो 1965 और 1971 की गलती को दोहराने की गलती अब नहीं करेंगे.”

कार्यक्रम में शाहनवाज हुसैन ने कहा अनुच्‍छेद 370 हटाने के फैसले के साथ पूरा देश खड़ा है. अनुच्‍छेद 35 ए को मुस्लिम विरोधी बताते हुए उन्‍होंने सवाल किया कि फिर उलेमा इसका विरोध क्‍यों कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि केंद्र के इस फैसले का विरोध कर रहे लोागों व कांग्रेस को देश का इतिहास कभी माफ नहीं करेगा.
ये भी पढ़ें-

क्या एक चुनावी जीत ने दे दिया किसी को भी मारने का हक, मॉब लिंचिंग पर बोले शशि थरूर

मसूद अजहर ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर, कहा- कश्मीरी मुसलमानों का मार रहा है दुश्मन

ह्यूस्टन में PM मोदी के लिए तैयार ‘नमो थाली’, जानिए इसमें क्या है खास?

 

Related Posts