अब सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का कटा चालान

ट्रैफिक पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु का 1000 रुपये का चालान काट दिया.
Ram Kripal Yadav, अब सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का कटा चालान

देशभर में 1 सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है. इसके तहत ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है. पुलिस ने सड़कों पर चेकिंग बढ़ा दी है. इस अभियान के तहत वीआईपी लोगों का भी खूब चालान काटा जा रहा है और उन्हें जुर्माना भुगतना पड़ रहा है.

इसी सिलसिले में, बिहार की राजधानी पटना में म्यूजियम के पास ट्रैफिक पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु का 1000 रुपये का चालान काट दिया. ये चालान अभिमन्यु की एसयूवी गाड़ी में काला शीशा लगे होने की वजह से काटा गया.

अभिमन्यु ने इस दौरान अपने पिता का रौब नहीं झाड़ा और चुपचाप फाइन भरकर निकल गए. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. इसमें अभिमन्यु अपनी गाड़ी पर बैठकर चालान दिखा रहे हैं. दूसरी तरफ, पटना में कई जगहों पर आपको पुलिस पर रौब झाड़ते लोग भी आसानी से दिख जाएंगे.

ASI और कांस्‍टेबल सस्‍पेंड
वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे के वाहन के दस्तावेजों की जांच न करने को लेकर रविवार को बिहार पुलिस के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. पटना के पुलिस आयुक्त आनंद किशोर ने दोनों पुलिसकर्मियों को अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत के वाहन के दस्तावेजों की जांच न करने पर सहायक उपनिरीक्षक(एएसआई) व कांस्टेबल को ड्यूटी से निलंबित कर दिया.

जिले के एक अधिकारी के अनुसार, किशोर ने दोनों पुलिसकर्मियों से उस वाहन की जांच करने को कहा था, जिसमें अरिजीत चौबे, उनकी पत्नी व मां यात्रा कर रही थीं. पुलिस ने वाहन को रोका, लेकिन दस्तावेज की जांच नहीं किया.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को जेल से किया रिहा, IB ने जारी किया बड़े हमले का अलर्ट

पाकिस्तान को एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र में पटखनी देने की तैयारी में भारत, कर रहा ये खास पहल

धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करना कांग्रेस का कर्तव्य, ‘लाइट हिंदुत्व’ पार्टी को ले जाएगा शून्य की ओर: शशि थरूर

Related Posts