एक महीने बाद लौटे तेजस्वी यादव ने कहा- बीमारी का इलाज करा रहा था

तेजस्वी यादव शुक्रवार को बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले दिन भी सदन नहीं पहुंचे थे जिसके बाद विरोधियों ने उनपर चुटकी ली थी.

पटना. सक्रिय राजनीती से कुछ समय से गायब चल रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता वा बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्विटर के माध्यम से वापसी की है. उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि वह अपना इलाज करा रहे थे न कि कहीं गायब थे. RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी को लेकर खबरें चल रहीं थी कि वह लोकसभा चुनाव में मिली हार बड़ी हार से दुखी हैं और कहीं चले गए हैं. तेजस्वी के ‘गायब’ होने की कई तरह के खबरे सामने आई थी. यहां तक कि बिहार में उनके ‘गायब’ होने के पोस्टर भी लगा दिए गए थे.

चार ट्वीट से तेजस्वी की वापसी

10 जून को आखिरी ट्वीट करने वाले तेजस्वी ने शनिवार को एक के बाद एक चार ट्वीट कर कहा कि “दोस्तों! पिछले कुछ हफ़्तों से मैं अपने लम्बे समय से टल रही लिगामेंट और एसीएल की चोट का इलाज कराने में व्यस्त था. हालांकि, मैं ये देख कर चकित हूं कि राजनीतिक विरोधियों के साथ-साथ मीडिया किस तरह की मसालेदार कहानियां बनाने में लगे थे.” 

तेजस्वी ने चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) से हुई बच्चों की मौत पर भी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि, “AES के कारण सैकड़ों गरीब बच्चों की असामयिक हानि के बाद लगातार इस दुखद क्षण में पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं से प्रभावित परिवारों का दौरा करने के लिए कहा. RJD के संसद में सवाल उठाने के बाद ही पीएम ने भी कदम उठाए. मेरे प्रिय बिहार के बंधुओं, मैं यहीं पर हूं.”

ये भी पढ़ें: ‘सदमे में हैं तेजस्वी यादव, रिफ्रेश होने गए हैं’, मांझी का तंज

28 मई से ‘गायब’ थे तेजस्वी 

28 मई को अपनी मां और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर हुई समीक्षा बैठक में उपस्थिति के बाद से तेजस्वी कहीं दिखाई नहीं दिए थे. इसके साथ ही तेजस्वी परिवार के दो बड़े कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं हुए हैं. 2 जून को राबड़ी देवी द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी से वह नदारद रहे थे. इसके बाद वह 11 जून को पिता लालू प्रसाद के 72वें जन्मदिन पर भी वह कहीं नहीं दिखे.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव शुक्रवार को बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले दिन भी सदन नहीं पहुंचे थे जिसके बाद विरोधियों ने उनपर चुटकी ली थी. तेजस्वी पिछले कई दिनों से ट्विटर से भी गायब थे.

ये भी पढ़ें: आखिर कहां हैं तेजस्वी? सवाल पर भड़कीं राबड़ी देवी, कहा- आपके घर में हैं….