बिहार: RJD विधायक खाने पहुंचा JDU का ‘दही-चूड़ा’, महागठबंधन फिर भी एकजुट

फातमी ने इस भोज में शामिल होने के सवाल पर कहा, "JDU अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के यहां से बुलावा आया था, इसलिए यहां आए हैं. आज राजनीति का वक्त नहीं है. आज पर्व का दिन है."
cm nitish kumar, बिहार: RJD विधायक खाने पहुंचा JDU का ‘दही-चूड़ा’, महागठबंधन फिर भी एकजुट

बिहार में बुधवार को मकर संक्रांति पर दोनों राजनीतिक गठबंधनों की ओर से ‘दही-चूड़ा भोज’ का आयोजन किया गया. राजग और महागठबंधन दोनों खेमों ने इस बहाने अपनी राजनीतिक एकजुटता दिखाने की कोशिश की, लेकिन JDU के भोज में RJD के एक विधायक के पहुंचने से महागठबंधन को धक्का तो लगा है. सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की ओर से आयोजित भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता तो पहुंचे ही, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक फराज फातमी भी शामिल हुए.

फातमी के राजग के भोज में शामिल होने के सवाल पर महागठबंधन के घटक दल विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा, “आज त्योहर का दिन है और कोई भी कहीं भी आ-जा सकता है. इसमें कोई समस्या नहीं है. महागठबंधन और महागठबंधन के नेता पूरी तरह एकजुट हैं.”

RJD नेता और दरभंगा जिले के केवटी क्षेत्र से विधायक फराज फातमी ने भी हालांकि इस मौके पर कहा कि इस भोज में उनके शामिल होने को सियासत नजर से नहीं देखा जाना चाहिए, लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उनके द्वारा की गई तारीफ की तरफ से भला कौन अपनी नजरें मोड़ सकता है.
cm nitish kumar, बिहार: RJD विधायक खाने पहुंचा JDU का ‘दही-चूड़ा’, महागठबंधन फिर भी एकजुट

पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के पुत्र फराज फातमी ने पत्रकारों से कहा, “नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और एनआरसी पर विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्पष्टता से बात कर चुके हैं. इसके बाद इस मामले को लेकर कोई बात बचती नहीं है.”

उन्होंने कहा कि तेजस्वी अब क्यों विरोध कर रहे हैं, यह वहीं बता पाएंगे. उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री के जल-जीवन-हरियाली अभियान की भी जमकर तारीफ की.

फातमी ने इस भोज में शामिल होने के सवाल पर कहा, “JDU अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के यहां से बुलावा आया था, इसलिए यहां आए हैं. आज राजनीति का वक्त नहीं है. आज पर्व का दिन है.”
cm nitish kumar, बिहार: RJD विधायक खाने पहुंचा JDU का ‘दही-चूड़ा’, महागठबंधन फिर भी एकजुट

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा, “मकर संक्रांति के मौके पर सभी लोगों को शुभकामना देते हैं. वशिष्ठ भाई को बधाई और धन्यवाद देता हूं, जो वषरें से मकर संक्रांति के मौके पर सभी को चूड़ा-दही खिलाते हैं.”

मकर संक्रांति के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया. यहां महागठबंधन के सभी नेताओं ने एकजुटता दिखाने की कोशिश की. इस भोज में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, RJD के तेजस्वी यादव, विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी सहित कई नेता उपस्थित रहे.

cm nitish kumar, बिहार: RJD विधायक खाने पहुंचा JDU का ‘दही-चूड़ा’, महागठबंधन फिर भी एकजुट
भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार ने भी दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया, जिसमें राजग के कई नेताओं ने हिस्सा लिया.

Related Posts